भोपाल में बदमाशों के निशाने पर पत्रकार, जितेंद्र शर्मा की कार और बाइक जलाई

एक राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल में काम करने वाले राजधानी भोपाल के पत्रकार जितेंद्र शर्मा की बाइक और कार में बदमाशों ने लगाई आग, पूर्व सीएम कमलनाथ ने की कार्रवाई की मांग

Updated: Jan 08, 2021, 01:50 AM IST

भोपाल में बदमाशों के निशाने पर पत्रकार, जितेंद्र शर्मा की कार और बाइक जलाई
Photo Courtesy : JoshHosh

भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के राज पत्रकारों की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल खड़े होने लगे हैं। एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल में काम करने वाले पत्रकार जितेंद्र शर्मा की बाइक और कार को बदमाशों द्वारा जला देने का मामला सामने आया है। हैरानी की बात ये है कि बेखौफ बदमाशों ने जिस वक्त इस वारदात को अंजाम दिया पत्रकार की कार और बाइक उनके घर के पास ही खड़ी थी। इस वारदात को लेकर राजधानी के पत्रकारों में रोष है, साथ ही वह अपनी सुरक्षा को लेकर भी आशंकित हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके इस वारदात की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। उन्होंने लिखा है,  'पत्रकार जितेंद्र शर्मा के घर पर वाहनो में की गयी आगज़नी की घटना बेहद निंदनीय। क़ानून व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक, पत्रकार भी सुरक्षित नहीं ? दोषियों का पता लगाकर उन पर कड़ी  से कड़ी कार्रवाई हो।'

 

 

कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने पीड़ित पत्रकार के घर जाकर वारदात की जानकरी ली। शर्मा ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में अपराध और अपराधी बेलगाम हो गए हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि दोषियों को सख्त सजा दिलाने में वो पूरा सहयोग करेंगे।

 

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात कुछ बदमाश जवाहर चौक स्थित जितेंद्र शर्मा के घर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में खड़ी उनकी कार और बाइक के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दिया। इससे उनकी कार व बाइक पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। रात में जबतक जितेंद्र शर्मा और उनके पड़ोसी आग की लपटें देखकर बाहर आते आरोपी भाग चुके थे। फिलहाल पुलिस को आरोपियों की कोई सुराग नहीं मिल पाई है।