बैतूल में आदिवासी युवक के साथ हैवानियत का मामला, आरोपियों के घर चला बुलडोजर, एसपी हटाए गए

मध्य प्रदेश के बैतूल में आदिवासी युवक के साथ हैवानियत करने वाले आरोपियों के घर आखिरकार बुलडोजर चल गया है।

Updated: Feb 15, 2024, 11:55 AM IST

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल में आदिवासी युवक के साथ हैवानियत करने वाले आरोपियों के घर आखिरकार बुलडोजर चल गया है। बैतूल में इससे पहले भी एक अन्य आदिवासी युवक के खिलाफ मारपीट हुई थी और अब एक बार फिर से ऐसा ही मामला सामने आया, जिसमें आदिवासी युवक के साथ न सिर्फ मारपीट की गई बल्कि उसे नग्न कर बाजार में घुमाया भी गया। इस पूरे मामले के प्रमुख आरोपी बनाए गए चेंट उर्फ शोहराब के अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर प्रशासन ने तोड़ दिया है।

इस सनसनीखेज मामले में कांग्रेस ने बीजेपी और मोहन सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि मध्य प्रदेश से आदिवासी अत्याचार की वीभत्स तस्वीर, बैतूल जिले मे दबंगों ने आदिवासी युवक को पहले नग्न किया फिर उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा। आदिवासी अत्याचार की ये वीभत्सता बीजेपी सरकार का असली रिपोर्ट कार्ड है। हर जगह आदिवासियों पर हमले हो रहे हैं, और मोदी जी अहंकार में सो रहे हैं। कब जागोगे मोहन प्यारे?

बुधवार को तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव, कोतवाली टीआई आशीष सिंह पंवार के नेतृत्व में पुलिस बल और नगर पालिका की टीम ने आजाद वार्ड स्थित मुख्य आरोपी चैंट उर्फ शोहराब के घर पहुंचकर उसके अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया। टीआई आशीष सिंह पंवार का कहना है कि कोतवाली थाना क्षेत्र के मामले में एक आदिवासी युवक को निवस्त्र कर उल्टा लटकाकर मारपीट की गई। इसका मुख्य आरोपी चैंट उर्फ शोहराब है। जहां उसने घटना को घटित किया था वहां उसके अवैध निर्माण को प्रशासन के सहयोग से तोड़ दिया है। यह अवैध निर्माण 15 बाय 15 का निर्माण था।

इस घटना को लेकर आदिवासियों में भारी आक्रोश है। जयस ने इसके विरोध में 16 फरवरी को बैतूल बंद का आह्वान किया है। उधर, घटना के बाद हरकत में आते हुए। राज्य सरकार ने एसपी का ट्रांसफर कर दिया है।आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी को हटा दिया गया है।