पन्ना में हीरे ने चमकाई चमेली बाई की किस्मत, 2.08 कैरेट का मिला हीरा

चमेली बाई के पति अरविंद सिंह ने इस वर्ष मार्च में एक छोटी 4*4 मीटर की खदान कृष्णा कल्याणपुर पट्टी में 200 रुपए के चालान पर लीज पर ली, अरविंद सिंह ने बताया कि वे हीरे की नीलामी से प्राप्त राशि से पन्ना में घर खरीदेंगे

Updated: May 25, 2022, 02:02 PM IST

पन्ना में हीरे ने चमकाई चमेली बाई की किस्मत, 2.08 कैरेट का मिला हीरा
Photo Courtesy: Amar Ujala

पन्ना। कोई नही जानता कि कैसे एक रात में जीवन बदल सकता है, ऐसा ही हुआ मध्यप्रदेश में जहां पन्ना में एक गृहणी की किस्मत चमक गई। महिला को उथली खदान में 2.08 कैरेट का उज्जवल गुणवत्ता का हीरा मिला, जिसकी कीमत 10 लाख रुपए तक आंकी गई है। पन्ना के हीरा कार्यालय में पदस्थ अधिकारी अनुपम सिंह ने बताया कि इंटवाकला गांव की चमेली बाई को हाल में कृष्णा कल्याणपुर पट्टी की उथली खदान में 2.08 कैरेट का हीरा मिला, जिसे उन्होंने कार्यालय में जमा करा दिया। अधिकारी ने बताया कि हीरे को आगामी नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा और सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार कीमत तय की जाएगी, सरकारी रॉयल्टी और कर भुगतान के बाद शेष राशि महिला को दे दी जाएगी।
चमेली रानी बाई ने अपने पति अरविंद सिंह के साथ हीरा कार्यालय जाकर इस हीरे को जमा करा दिया। चमेली बाई के पति अरविंद सिंह ने बताया कि उन्होंने निर्णय कर लिया था कि वे हीरा खनन में किस्मत आजमाएंगे और इसलिए उन्होंने इस वर्ष मार्च में एक छोटी 4*4 मीटर की खदान कृष्णा कल्याणपुर पट्टी में 200 रुपए के चालान पर लीज पर ली। अरविंद सिंह ने बताया कि वे इस पैसे से पन्ना में घर खरीदेंगे।
पन्ना जिले में 12 लाख कैरेट के हीरे के भंडार होने का अनुमान है।