दमोह उपचुनाव की तैयारियों में जुटी यूथ कांग्रेस, 17 अप्रैल को होने हैं मतदान

यूथ कांग्रेस ने दमोह में पांच दिनों के लिए डेरा डाल दिया है, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी वहीं मौजूद हैं

Updated: Mar 21, 2021, 12:45 PM IST

दमोह उपचुनाव की तैयारियों में जुटी यूथ कांग्रेस, 17 अप्रैल को होने हैं मतदान
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में कांग्रेस पार्टी जुट गई है। दमोह सीट को कांग्रेस के खाते में सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस की युवा इकाई ने क्षेत्र में अपना डेरा डाल दिया है। मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया खुद दमोह पहुंच गए हैं। 

विक्रांत भूरिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दमोह पहुंचने की जानकारी देते हुए कहा, 'आज से 5 दिन के लिए दमोह विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों हेतु दमोह पहुंच चूका हूँI सभी कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत मुलाकात कर हम मजबूत रणनीति तैयार करेंगे, पूरी ताकत से लड़ेंगे, दमोह का विश्वास पुनः जीतेंगे।' 

दमोह पहुंचते ही विक्रांत भूरिया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उपचुनाव में विजय पाने के लिए चुनाव की तैयारियों को पूरे ज़ोर पर शुरू करने के लिए कहा।  दमोह सीट पर राहुल लोधी 2018 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर आए थे। सत्ता परिवर्तन के बावजूद वे कांग्रेस में बने रहे और उपचुनाव से पहले तक कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करते दिखे थे। लेकिन उपचुनाव से ठीक पहले वे बीजेपी में शामिल हो गए।

 यह भी पढ़ेंएमपी के दमोह में 17 अप्रैल को विधानसभा का उपचुनाव, चुनाव आयोग ने किया एलान

अब इस सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव होने हैं। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस सीट पर अब तक अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है। जल्द ही कांग्रेस पार्टी इस सीट पर अपना उम्मीदवार तय कर लेगी। वहीं बीजेपी के टिकट पर इस सीट पर चुनाव कौन लड़ेगा? इस पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बीजेपी की तरफ से सिद्धार्थ मलैया और राहुल लोधी दोनों के ही नाम रेस में चल रहे हैं। दमोह सीट पर नामांकन की प्रक्रिया 23 मार्च से शुरू हो जाएगी। 30 मार्च को पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख है। 2 मई को इस सीट पर नतीजे आएंगे।