दमोह उपचुनाव: कांग्रेस के अजय टंडन 15 हज़ार से ज़्यादा वोटों से आगे, बीजेपी ने मानी हार

अभी तक 19 राउंड की मतगणना हुई है, अभी 7 राउंड की मतगणना होना बाकी है

Updated: May 02, 2021, 10:26 PM IST

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस के अजय टंडन 15 हज़ार से ज़्यादा वोटों से आगे, बीजेपी ने मानी हार
Photo Courtesy: Oneindia

दमोह। दमोह उपचुनाव में कांग्रेस का परचम लहराता हुआ नज़र आ रहा है। दमोह सीट से कांग्रेस के अजय टंडन ने अब तक 15 हज़ार से ज़्यादा वोटों की बढ़त बना ली है। अजय टंडन अभी 15,537 वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी के प्रत्याशी राहुल लोधी इस समय काफी पीछे चल रहे हैं। 

कुल 26 राउंड की मतगणना होनी है। रात के 9.45 बजे तक 25 राउंड की मतगणना हुई है। लेकिन हर राउंड में जिस तरह से अजय टंडन लगातार बढ़त बना रहे हैं, इस वजह से अजय टंडन का जीतना लगभग तय माना जा रहा है। 

उधर बीजेपी ने आखिरी राउंड की गिनती होने से पहले ही अपनी हार स्वीकार ली है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अजय टंडन को वोटों की गिनती समाप्त होने से पहले ही जीत की शुभकामनाएं दे दी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस प्रत्याशी को बधाई देते हुए कहा, दमोह उपचुनाव में जीत पर कांग्रेस उम्मीदवार श्री अजय टंडन जी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। 

दमोह विधानसभा सीट से 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। लेकिन प्रचार अभियान के दौरान ही यह बात लगभग तय मानी जा रही थी कि टक्कर अजय टंडन और राहुल लोधी के बीच में होगी। हालांकि इस सीट से राहुल लोधी के चचेरे भाई वैभव लोधी में मैदान में हैं। राहुल लोधी की संभावित हार के पीछे वैभव लोधी की मौजूदगी को भी बड़ा कारण माना जा रहा है।