दमोह: शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकने वाले भाजपाइयों पर FIR, पार्टी ने भी भेजा कारण बताओ नोटिस

दमोह में भाजपा नेताओं ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए जिला शिक्षा अधिकारी के मुंह पर पोत दी थी स्याही, मामले में पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की है।

Updated: Jun 07, 2023, 02:56 PM IST

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में शिक्षा अधिकारी के साथ बदतमीजी करने वाले भाजपा नेताओं से पार्टी ने किनारा कर लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी के मुंह पर स्याही पोतने के आरोप में भाजपाइयों के खिलाफ FIR भी दर्ज कर ली गई है। शिक्षा अधिकारी से अभद्रता करने वाले तीन पदाधिकारियों को बीजेपी ने कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

दरअसल, मंगलवार दोपहर जब जिला शिक्षा अधिकारी एसके मिश्रा अपने वाहन में बैठकर कार्यालय से निकल रहे थे तभी घात लगाए भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित बजाज और भाजपा नेता मोंटी रैकवार व अन्य ने उनके मुंह पर स्याही पोत दी थी।शिक्षा अधिकारी जब अपनी सरकारी गाड़ी में बैठे थे उसी दौरान उन पर हमला हुआ। इसके बाद आरोपियों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए थे।

यह भी पढ़ें: दमोह में भाजपा नेताओं की गुंडागर्दी, शिक्षा अधिकारी पर फेंकी स्याही, लगाए जय श्री राम के नारे

घटना को लेकर मिश्रा की शिकायत के उपरांत दमोह कोतवाली थाने में आरोपी अमित बजाज, मोंटी रैकवार, संदीप शर्मा के विरुद्ध शासकीय कार्य में व्यवधान, किसी व्यक्ति के अपमान करने के इरादे से हमला करना, किसी व्यक्ति को गलत तरीके से रोकने आदि धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले को लेकर कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी के साथ इस तरह का व्यवहार पूर्ण रूपेण गलत है।

इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा था कि, 'शासकीय अधिकारी पर स्याही फेंकने जैसे कृत्य करने का अधिकार किसी को नहीं है और इस तरह की किसी भी घटना का समर्थन भाजपा नहीं करती।' शर्मा के बयान के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आरोपी पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्रीतम सिंह ने कहा कि, 'स्याही फेंकने की घटना का भारतीय जानता पार्टी समर्थन नहीं करती है। भाजपा एक अनुशासित कार्यकर्ताओं वाली पार्टी है एवं कानून पर पूर्ण रूप से विश्वास करती है। भावनाओं के आवेश में आकर किया गया यह कृत्य निंदनीय है। भाजपा का इस मामले में कोई भी सरोकार नहीं है। इसलिए संबंधित जिले के पदाधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किए गए हैं।'