Damoh News: खुद को इनकम टैक्स आफिसर बताकर ज्वेलरी शोरूम संचालक से लाखों रुपये की ठगी, जांच जारी

ज्वेलरी दुकान संचालक ने आरोपी को सोने की चेन दिखाई, जिसका वजन करीब 22 ग्राम था और उसका बिल एक लाख 41000 से अधिक का बना था।

Updated: Jan 12, 2024, 06:35 PM IST

दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह में ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने खुद को इनकम टैक्स आफिसर बताकर ज्वेलरी दुकान संचालक के पास जाकर एक सोने की चेन खरीदी और आनलाइन पेमेंट करने की बात कही, लेकिन उसने पेमेंट नहीं किया। दुकान संचालक ने अकाउंट चेक किया तब उसे हकीकत का पता चला, इसके बाद उसने कोतवाली में जाकर शिकायत दर्ज कराई।

बुंदेला जेम्स एंड ज्वेलर्स के संचालक शैलेंद्र स्वर्णकार ने बताया एक युवक उनकी दुकान में आया, उसने बताया कि वह इनकम टैक्स आफिसर है और उसकी सगाई होने वाली है। इसलिए उसे एक चैन और अंगूठी खरीदनी है। ज्वेलरी दुकान संचालक ने उसे सोने की चेन दिखाई, जिसका वजन करीब 22 ग्राम था और इसका बिल एक लाख 41 हजार से अधिक का बना था। जब ज्वेलरी दुकान संचालक बिल बना रहा था तब ठग ने उसे बताया कि उसने आनलाइन पेमेंट कर दिया है, वह अकाउंट चेक कर लें। उन्होंने उसे युवक की बात पर भरोसा करके चैन दे दी और वह युवक चला गया।

कुछ देर बाद जब शैलेंद्र स्वर्णकार ने अपना अकाउंट चेक किया तो उसमें रुपये नहीं आए। उन्होंने तत्काल ही कोतवाली में जाकर शिकायत दर्ज कराई और आम जनमानस से अपील की है कि इस तरह आनलाइन पेमेंट से बचें। नगद का व्यापार करें ताकि किसी भी व्यापारी के साथ इस प्रकार की ठगी ना हो पाये। बहरहाल पुलिस ने दुकान में लगी सीसीटीवी कैमरे के आधार पर युवक की तलाश शुरू कर दी है।