पेट दर्द का इलाज न मिलने पर ज़िला अस्पताल में मचाया उत्पात, हथियार लेकर डॉक्टर को मारने पहुंचे बदमाश

दतिया के ज़िला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर का है मामला, पेट दर्द से परेशान एक मरीज़ ने सिर्फ़ इसलिए अस्पताल में उत्पात मचा दिया क्योंकि डॉक्टर ने उससे पहले हार्ट अटैक से पीड़ित महिला को मरीज़ के उपचार का निर्णय किया

Publish: Mar 04, 2023, 06:45 PM IST

दतिया। दतिया ज़िला अस्पताल में कुछ बदमाशों ने जबरन घुसकर जमकर उत्पात मचाया। वे अपने साथी के पेट दर्द का इलाज न मिलने पर गुस्साए हुए थे। बदमाश अपने साथ हथियार भी लेकर आए थे। गनीमत रही कि जिस समय बदमाश अस्पताल में दाखिल हुए थे, उस समय पेट दर्द का इलाज करने से मना करने वाले डॉक्टर अस्पताल से जा चुके थे। 

यह मामला दतिया के ज़िला अस्पताल का बताया जा रहा है। शुक्रवार शाम को कुमहेड़ी गांव का रहने वाला सुनील कुशवाहा अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में अपने पेट दर्द के इलाज के लिए आया था। उस दिन ट्रॉमा सेंटर में, ज़िला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर सज्जन डांगी की ड्यूटी लगी हुई थी। 

इसी दौरान वहां पर एक अन्य महिला मरीज़ भी पहुंच गई, उसे हार्ट अटैक आया था। डॉक्टर दांगी ने महिला मरीज़ की हालत की गंभीरता को देखते हुए पहले महिला का उपचार करना अधिक मुनासिब समझा। लेकिन डॉक्टर का यह फैसला सुनील कुशवाहा को एकदम नागवार गुज़रा जिसके बाद वह डॉक्टर से विवाद करने लगा। 

डॉक्टर और कुशवाहा के बीच बढ़ते विवाद को देख वहां मौजूद कर्मचारियों ने बीच बचाव किया। लेकिन कुशवाहा ने डॉक्टर को सबक सिखाने की धमकी दे डाली और अपने साथियों को ज़िला अस्पताल पहुंचने के लिए फोन करने लगा। थोड़ी देर बाद जब हथियारबंद उसके चार साथी अस्पताल पहुंचे तब तक डॉक्टर सज्जन दांगी वहां से जा चुके थे। जिसके बाद बदमाशों ने अस्पताल में जमकर उत्पात मचाया। यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

इस मामले में डॉक्टर दांगी ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस में शिकायत की है। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।