कस्टडी में आरोपी ने की खुदकुशी, TI सहित 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोर्ट ने दिए FIR के आदेश

26 फरवरी 2019 को आरोपी ने कटारा हिल्स में खुद को आग लगा ली थी, मरने से पहले सुसाइड नोट में उसने लिखा था कि वह चार लोगों को अपने साथ लेकर जाएगा

Publish: Apr 28, 2023, 09:10 AM IST

भोपाल। भोपाल के कटारा हिल्स थाने में कस्टडी के दौरान एक आरोपी की खुदकुशी के मामले में कोर्ट ने टीआई सहित चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। मामले में तत्कालीन टीआई केएल दांगी, आरक्षक भानु प्रताप, सुभाष त्यागी और राघवेंद्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 304-A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

कस्टडी में मौत का यह मामला चार साल पुराना है। 26 फरवरी 2019 को एक आरोपी ने खुद को आग के हवाले कर दिया था। इस मामले की जांच में यह बात सामने आई कि पूरे घटनाक्रम में पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती थी। 

24 फरवरी को कटारा हिल्स इलाके में रहने वाली एक दसवीं की छात्रा घर से निकली ही थी कि राजकुमार परमार नामक शख्स ने उसे रोक लिया। आरोपी ने छात्रा पर चाकू से तीन वार किए और उसके बाद उसे पार्क में ले गया। जहां उसके साथ ज्यादती कर आरोपी वहां से फरार हो गया। 

डरी सहमी छात्रा ने अगले दिन सुबह अपने माता पिता को सारे घटनाक्रम के बारे में बताया जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार होने से पहले आरोपी ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था जिसमें उसने कहा था कि वह अपने साथ चार अन्य लोगों को मारकर ही मरेगा। अगर ऐसा नहीं हो पाया तो वह एक बार फिर लौटेगा।