सभी हिंदू चार बच्चे पैदा करो और दो को राम के काम में लगा दो, धीरेंद्र शास्त्री ने की हिंदू राष्ट्र बनाने की अपील

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जो राम का नहीं है उसकी ठठरी बांध दो

Publish: Mar 14, 2023, 08:46 AM IST

छतरपुर। छतरपुर के बागेश्वर धाम वाले आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने एक बार फिर भड़काऊ बयानबाज़ी की है। धीरेंद्र शास्त्री ने खुले मंच से हिंदुओं से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए चार बच्चे पैदा करने की अपील की है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि जो राम का नहीं है उसकी ठठरी बांध दो। 

धीरेंद्र शास्त्री ने यह बातें छतरपुर में रामचरित मानस रामलीला मैदान में रामालय के उद्घाटन समारोह के दौरान कही। धीरेंद्र शास्त्री ने हिंदू युवाओं से अपील करते हुए कहा कि ब्याह करो और तीन चार बच्चे पैदा करो। उनमें से दो को राम के काम में लगा दो। 

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वैसे तो दो ही बच्चे हैं, हमारे पिता जी के भी दो ही बच्चे हैं लेकिन हमने खुद को राम के काम में लगा लिया। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें हिंदू धर्म के लिए आगे आना पड़ेगा, जो राम का नहीं है उसकी ठठरी बांध दो। किसी को हिंदू राष्ट्र से, राम के नाम से दिक्कत है तो इसमें मैं क्या करूं। हार्ट अटैक की दवा खाओ। 

धीरेंद्र शास्त्री अपने भड़काऊ बयानों के लिए अमूमन विवादों में रहते हैं। वहीं धीरेंद्र शास्त्री पर लोगों को अंधविश्वास के अंधकार में धकेलने के आरोप भी लगते रहे हैं। हाल ही में छिंदवाड़ा के आयुर्वेदाचार्य प्रकाश टाटा ने धीरेंद्र शास्त्री को चमत्कार दिखाने की चुनौती भी दी थी। प्रकाश टाटा ने धीरेंद्र शास्त्री को चमत्कार दिखाने पर एक करोड़ रुपए देने की घोषणा भी की थी। 

यह भी पढ़ें : बेटे ने की भागकर शादी तो लड़की के परिजनों ने पिता को पेड़ से बांधकर पीटा, फंदे पर झूलता मिला पति का शव पत्नी को हत्या की आशंका

हालांकि धीरेंद्र शास्त्री ने प्रकाश टाटा की इस चुनौती को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मैं कोई फरमाइशी गीत नहीं हूं। मैं पहले ही कई बार प्रमाण दे चुका हूं और अब हर बार परीक्षा देना नहीं चाहता। कुछ लोग सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए ऐसी चुनौतियां दे रहे हैं।