भोपाल AIIMS में डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के बीच विवाद, धरने पर बैठे नर्सिंग स्टाफ

ऑपरेशन के दौरान नर्स और डॉक्टर के बीच बहस हुई थी, इसी बात को लेकर नर्सिंग स्टाफ देर रात धरने पर बैठ गए

Updated: Nov 23, 2023, 11:53 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित एम्स हॉस्पिटल से डॉक्टर और नर्स के बीच विवाद का मामला सामने आया है। विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके बाद नर्सिंग स्टाफ धरने पर बैठ गया। एम्स परिसर में धरने पर बैठा स्टाफ डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है।

बताया जा रहा है कि डॉक्टर और नर्स के बीच ऑपरेशन के दौरान बहस हो गई थी। पूरी घटना हॉस्पिटल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग की बताई जा रही है। इसके बाद डॉक्टर के खिलाफ नर्सिंग स्टाफ ने मोर्चा खोल रखा है। वहीं दूसरी ओर नर्सिंग स्टाफ के आरोपों को डॉक्टर्स ने सिरे से खारिज कर दिया।

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पत्र जारी कर सफाई दी है। उनका कहना है कि वीडियों को काटकर गलत तरीके से दिखाया गया है। 21 नवंबर की हुए इस विवाद के बाद एसोसिएशन ने अपनी सफाई में कहा है कि नर्सिंग स्टाफ से डॉक्टरों का कोई विवाद नहीं है। सिर्फ एक नर्स से डॉक्टर का विवाद हुआ था। नर्स पहले भी डॉक्टर से बुरा बर्ताव कर चुका है। पूरा मामला गलत तरीके से दर्शाया जा रहा है। साथ ही एसोसिएशन ने वायरल वीडियो को एडिटेड बताया है।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पत्र में लिखा कि, प्लास्टिक सर्जरी के एक एमसीएच रेजिडेंट डॉक्टर ने प्लास्टिक एप्रन को नीले कूड़ेदान में फेंक दिया था। इस पर नर्सिंग अधिकारी ने डॉक्टर पर चिल्लाते हुए गलत तरीके से बात की थी। यहां तक कि उन्होंने उसकी पेशेवर क्षमताओं पर भी सवाल उठाए और कहा कि वह डॉक्टर बनने के लायक नहीं है। वरिष्ठ सलाहकारों सहित कई डॉक्टरों ने उसे शांत करने की कोशिश की और उसके दुर्व्यवहार के लिए उससे पूछताछ की तो उसने अन्य डॉक्टरों के साथ भी दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।