छोटे भाई की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सका बड़ा भाई, दाह संस्कार के दौरान तबियत बिगड़ने से हुई मौत

छोटे भाई के दाह संस्कार में शामिल होने पहुंचे थे 65 वर्षीय भैया लाल, विश्रामघाट में ही बिगड़ी तबियत, इलाज के दौरान हुई मौत

Publish: Feb 11, 2023, 12:36 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग व्यक्ति अपने छोटे भाई की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर सके। विश्रामघाट में ही तबियत बिगड़ने से मौत हो गई।

दरअसल, राजधानी के अशोका गार्डन इलाके में स्थित सेमरा में रहने वाले 65 साल के बुजुर्ग भैया लाल सुभाष नगर विश्रामघाट में अपने छोटे भाई की अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे थे। यहां अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई। विश्राम घाट पर मौजूद लोग तत्काल उन्हें लेकर हमीदिया अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

अशोका गार्डन थाना प्रभारी उमेश चौहान के मुताबिक बीते 7 फरवरी को 45 वर्षीय किशनलाल की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जांच में पता चला कि छोला इलाके के पास ट्रेन से कटकर उनकी मौत गई है। पुलिस ने शव का पहचान होने से पहले ही पंचनामा बनाकर भदभदा विश्रामघाट पर लावारिश समझकर शव को दफना दिया। 

परिजनों को जब किशनलाला के ट्रेन से कटने की जानकारी मिली, तो मजिस्ट्रेट के निर्देश के बाद शुक्रवार को शव को कब्र से दोबारा निकाला गया। इसके बाद हिंदू रीति रिवाज से उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा था। दाह संस्कार में शामिल होने के लिए 65 वर्षीय भाई भैया लाल भी पहुंचा थे। यहां तबियत बिगड़ने से उनकी मौत हो गई। एक ही परिवार के दो सदस्यों की मौत से परिजनों का रो- रो कर बूरा हाल है।