प्रेमी से धोखा मिलने पर 20 वर्षीय छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में प्रेमी को सजा दिलाने की मांग की

जबलपुर की रहने वाली अदिति इंजीनियरिंग की छात्रा थी, उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसके प्रेमी ने उसे शादी का झांसा दिया, फिर सारी हदें पार कर उसने वीडियो बना कर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया

Updated: Apr 03, 2021, 10:42 AM IST

प्रेमी से धोखा मिलने पर 20 वर्षीय छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में प्रेमी को सजा दिलाने की मांग की
Photo Courtesy: Dawn

जबलपुर। जबलपुर में एक 20 वर्षीय छात्रा ने अपने प्रेमी की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर आत्महत्या कर ली। इंजीनियरिंग की छात्रा अदिति का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। अदिति के कमरे से बरामद कथित सुसाइड नोट में अदिति ने अपनी आत्महत्या का ज़िम्मेदार अपने प्रेमी ज्योतिष द्विवेदी को बताया है। अदिति की मांग है कि उसके प्रेमी को इसकी सजा ज़रूर मिले। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। 

जबलपुर के महाराजपुर पटेल नगर में रहने वाली अदिति इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी। उसके पिता सुभाष पटेल जीआईएफ में कार्यरत हैं। अदिति का भाई भी जबलपुर में ही रहता है। अदिति की मां सविता अभी अपने भाई के घर हुई थी। दो दिन पहले अदिति ने अपने पिता सुभाष और अपने भाई आदित्य को खाना परोसा। पिता सुभाष पटेल और भाई आदित्य खाना खाने के बार क्रमशः फैक्ट्री और दुकान चले गए। दोनों के घर से बाहर जाने के बाद अदिति ने खुद को बंद कर लिया और फांसी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी। 

यह भी पढ़ें : प्रेमी के प्यार में पागल पत्नी ने ले ली अपने पति की जान, शराब के नशे में पत्थर से कुचला पति का सिर

शाम को अदिति की सहेली उससे मिलने उसके घर पहुंची थी। लेकिन बहुत दरवाज़ा खटखटाने के बाद भी जब अदिति ने दरवाज़ा नहीं खोला तब सहेली ने अदिति के पिता और उसके भाई को फोन किया। पिता और भाई दोनों जल्दी घर पहुंचे और काफी देर तक दरवाज़ा खटखटाते रहे। लेकिन जब काफी इंतज़ार के बाद भी जब अदिति ने घर का दरवाज़ा नहीं खोला तब दोनों घर का दरवाज़ा तोड़कर घर के अंदर दाखिल हुए।

यह भी पढ़ें : 30-40 सीटी वैल्यू के मरीजों की रिपोर्ट भी आ रही है निगेटिव, क्या संक्रमण के आंकड़ों को छिपाने का यह तरीका अपना रही है सरकार 

घर के अंदर दाखिल होने के बाद उनके होश उड़ गए। अदिति फांसी के फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में अदिति को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने अदिति को मृत घोषित कर दिया। पुलिस जब मामले की छानबीन करने अदिति के घर पहुंची तब उसे अदिति का एक कथित सुसाइड नोट मिला।  

यह भी पढ़ें : समस्तीपुर में भीषण आग, कई घर जलकर राख, घर मे सो रहे तीन लोग जिंदा जले

सुसाइड नोट में अदिति ने लिखा है कि उसे ज्योतिष द्विवेदी नाम के युवक से प्रेम हो गया था। अदिति ने कहा है कि उसे अपने प्रेमी पर बहुत भरोसा था। लेकिन उसके प्रेमी ने पहले सारी हदें पार कर दी और फिर उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगा। अदिति के कथित तौर पर अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि लड़के के घर वाले भी उसे प्रताड़ित कर रहे थे, जिस वजह से वो अपनी जान दे रही है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।