पंचायत चुनाव निरस्त होने पर छतरपुर में निकली पीएम और सीएम की शव यात्रा, 3 लोग गिरफ्तार

छतरपुर में कुछ लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुतलों की शव यात्रा निकाली, ये लोग चुनाव निरस्त होने के कारण अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे, पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है

Publish: Dec 30, 2021, 02:43 PM IST

पंचायत चुनाव निरस्त होने पर छतरपुर में निकली पीएम और सीएम की शव यात्रा, 3 लोग गिरफ्तार
Photo Courtesy: liveHindustan.com

छतरपुर। मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव निरस्त होने से नाराज़ कुछ लोगों ने छतरपुर में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की शवयात्रा निकाल दी। लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज के पुतलों का जुलूस निकाल और इसके बाद इन पुतलों को आग के हवाले कर दिया। इस मामले में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शवयात्रा निकालने वाले लोगों ने पंचायत चुनाव में नामांकन दाखिल किया था। लेकिन अचानक चुनाव रद्द होने के कारण उनका गुस्सा फूट पड़ा। और उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पुतलों की शवयात्रा निकालने का फैसले कर लिया। 

यह मामला छतरपुर के नौगांव थाना क्षेत्र स्थित बनगांय पंचायत का बताया जा रहा है। नामामंकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों का कहना था कि पहले तो चुनाव में नो ड्यूज के नाम पर मोटी रकम जमा करवा ली और फिर जैसे ही चुनाव नजदीक आए, उन्हें निरस्त कर दिया गया। प्रत्याशियों की यह दलील थी कि चुनाव किसी राजनीतिक दल का नहीं था। बल्कि ये जनता का चुनाव था। इसलिए चुनावों को निरस्त करने का फैसला बिलकुल भी वाजिब नहीं है। 

यह भी पढ़ें : चुनाव रद्द होने के बाद सरपंच पद के उम्मीदवार ने निकाली बारात, पिछले चुनाव में मिले थे 80 वोट

इस पूरी घटना का वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वहीं पीएम और सीएम के पुतलों की शवयात्रा निकाले जाने की खबर भी पुलिस के कानों तक पहुंच गई। पुलिस ने मामले में शिवाजी मिश्रा, कल्लू प्रजापति और देवेंद्र पटेल को गिरफ्तार कर लिया।