दिल्ली में G-20 और MP में G-18, शिवराज के घोटालों से भरपूर 18 साल: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के राज में G–18 चल रहा है, एमपी में भाजपा के कुशासन के साल तो पूरे हो गए हैं 18, और राज तो घोटालों (G) का ही चल रहा है।

Updated: Sep 10, 2023, 01:27 PM IST

भोपाल। G-20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। दिल्ली में जारी G-20 के बीच अब मध्य प्रदेश की राजनीति में G-18 की चर्चा शुरू हो गई है। दरअसल, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश में G-18 चल रहा है। उन्होंने G-18 का मतलब शिवराज सरकार के घोटालों से भरपूर 18 साल बताया है।

225 महाघोटाले हुए: कमलनाथ

कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'दिल्ली में G–20 हुआ,
पर, मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के राज में G–18 चल रहा है, एमपी में भाजपा के कुशासन के साल तो पूरे हो गए हैं 18, और राज तो घोटालों (G) का ही चल रहा है। 225 महीने की सरकार में 225 से ज्यादा तो महा घोटाले हो गए हैं, और छोटे घोटालों की तो गिनती नहीं हैं। शिवराज सरकार का "G–18"– "घोटालों (G) से भरपूर 18 साल।'

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भ्रष्टाचार के आरोपों से चौतरफा घिरी हुई है। कांग्रेस के बाद अब स्वयं भाजपा नेता भी ये कहने लगे हैं कि शिवराज सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। कोलारस से भाजपा के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने विकास कार्यों में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया। भ्रष्टाचार के कारण ही पूर्व विधायक गिरिजाशंकर शर्मा भी पार्टी छोड़ चुके हैं। इसी बीच अब पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार के कार्यकाल को घोटाला (G)-18 करार दिया है जो अब काफी वायरल हो रहा है।