शिवपुरी में पुलिस वाहन की टक्कर से छात्रा की मौत, रुकने की बजाए वाहन लेकर मौके से फरार हुआ चालक

कोचिंग से लौट रही शिवपुरी की एक छात्रा को पुलिस के वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस की गाड़ी मौके पर रुकने की बजाए फरार हो गई।

Updated: Aug 05, 2023, 06:59 PM IST

Image courtesy- NBT
Image courtesy- NBT

शिवपुरी। पुलिस वाहन ने कोचिंग से घर लौट रही एक छात्रा को टक्कर मार दी है। टक्कर इतनी तेज थी कि छात्रा ने मौके पर ही थम तोड़ दिया। पुलिस की गाड़ी में कई जवान मौजूद थे जो परेड का अभ्यास करके वापस लौट रहे थे। पुलिस वाहन में चालक और उसमें बैठे जवानों में से किसी ने गाड़ी को रोकने का प्रयास नहीं किया। 

मृतक छात्रा सरस्वती यादव कोचिंग से पीएस होटल के पीछे स्थित अपने घर जा रही थी। एसपी ऑफिस के पास से गुजरते वक्त पुलिस वाहन ने उसकी साइकिल को टक्कर मार दी जिससे छात्रा के सिर में गंभीर चोट लग गई एवं टक्कर मारने वाला पुलिस वाहन मौके से फरार हो गया।  स्थानीय लोगों ने पुलिस के वाहन को रोकने की कोशिश भी की लेकिन वह तेजी से निकल गया। 

स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी तब जाकर पुलिस की दूसरी टीम मौके पर पहुंची। तब तक सरस्वती दम तोड़ चुकी थी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच में जुट गई। पुलिस वाहन की टक्कर का मामला था इसलिए पुलिस अधिकारी एवं जिला प्रशासन बचाव के मोड में आ गया । जिला प्रशासन ने मृतक छात्रा के परिजनों को तुरंत एक लाख रुपए की मुआवजा राशि मंजूर कर दी।

मृतक छात्रा के पिता दारा सिंह हत्या के आरोप में जेल में बंद है। वह सिरसौद थाना क्षेत्र के अतवई गांव के रहने वाले हैं। कुछ समय पूर्व गांव में हुए एक विवाद के बाद दारा सिंह को हत्या के आरोप में जेल हुई थी। गांव में विवाद से बचने के लिए उनका परिवार शिवपुरी में पीएस होटल के पीछे आकर रहने लगा था।