हर्ष फायर में भाजपा नेता के बेटे की मौत, रिश्तेदार की शादी में चली गोली से हुई मौत

शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात बारात के स्वागत में रिश्तेदार ने चलाई गोली, चचेरे भाई की बारात देखते देखते गिर पड़ा शिवा और पेट में लगी गोली से अस्पताल ले जाते जाते रास्ते में ही हो गई मौत

Updated: Apr 23, 2023, 03:30 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश में शादी-विवाह समारोह में हर्ष फायरिंग से मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। ताजा हादसा  ग्वालियर में हुआ है, जहां बीजेपी के एक नेता के बेटे की मौत से खुशी वाले घर में मातम पसर गया। दरवाजे पर बारात लगी तो खुशी में रिश्तेदारों ने हर्ष फायरिंग कर दी, जो भाजपा के पार्षद भारत सिंह यादव के बेटे शिवा उर्फ प्रियांशु के पेट में जा लगी। गोली लगने के बाद वो वहीं गिर पड़ा और अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

घटना शनिवार-रविवार दरमियानी रात करीब एक बजे की है। बताया जा रहा है कि ग्वालियर देहात के आंतरी स्थित चौधरी मोहल्ला निवासी भाजपा पार्षद भारत सिंह यादव का बेटा शिवा उर्फ प्रियांशु शनिवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर जनकगंज, लक्ष्मीगंज हरेशिव मैरिज गार्डन में आया था। शिवा के चाचा पप्पू यादव के बेटे अमित यादव की शादी गार्डन से हो रही थी। रात 12 बजे तक शादी में सब कुछ ठीक चल रहा था। हर तरफ खुशियां थीं। चचेरे भाई की शादी की खुशी में 15 साल का शिवा बारात में नाचते हुए मैरिज गार्डन पहुंचा था। रात 12.30 से 1 बजे के बीच दरवाजे पर टीका की रस्म चल रही थी। तभी एक रिश्तेदार राजेश यादव ने लाइसेंसी बंदूक हवा में लहराई और खुशी जताते हुए हर्ष फायर कर दिया।

यह भी पढ़ें: दफ्तर दरबारी: बुरहानपुर में लगी है तीन तरफ से आग मगर सुकून में है सरकार

रिश्तेदार की बंदूक से निकली गोली पास ही खड़े प्रियांशु के पेट में जा लगी। छात्र वहीं जमीन पर गिर पड़ा। परिजन उसे अस्पताल ले गए तो डॉक्टर ने पेट में गोली लगने से मौत की पुष्टि की। अस्पताल की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि हर्ष फायर करने वाला अभी फरार है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मृतक शिवा उर्फ प्रियांशु 9वीं का छात्र है। उसके पिता भारत यादव आंतरी नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष हैं। साथ ही वर्तमान में पार्षद हैं। वह भाजपा के पुराने नेताओं में गिने जाते हैं। शिवा उनका इकलौता बेटा था। बताया जा रहा है कि जब राजेश यादव अपनी लाइसेंसी बंदूक से हर्ष फायर कर रहा था तो एक गोली उसने चला दी, लेकिन दूसरी गोली नहीं चली। गोली नहीं चलने पर राजेश ने बंदूक नीचे कर उसे खोलकर कारतूस निकालने का प्रयास किया। इसी समय नाल में फंसी गोली चल पड़ी। सामने खड़े शिवा के पेट में जाकर लगी।