विधायक की धोखाधड़ी से परेशान प्रॉपर्टी डीलर ने की आत्महत्या, मौत से पहले का वीडियो वायरल

सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा ने जमीन खरीदी में की थी धोखाधड़ी, 11 साल से परेशान था प्रॉपर्टी डीलर, जहर खाकर मौत को गले लगाया

Updated: Oct 27, 2021, 06:17 PM IST

विधायक की धोखाधड़ी से परेशान प्रॉपर्टी डीलर ने की आत्महत्या, मौत से पहले का वीडियो वायरल

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में विधायक की धोखाधड़ी और सिस्टम की लाचारी से परेशान एक प्रोपर्टी डीलर ने आत्महत्या कर ली। मृतक ने दो दिन पहले ही सुमावली से कांग्रेस विधायक विधायक अजब सिंह कुशवाहा के घर के बाहर जहर खा लिया था। बुधवार सुबह अस्पताल में भर्ती प्रॉपर्टी डीलर की मौत हो गई। मामले में ग्वालियर पुलिस ने आरोपी विधायक के खिलाफ धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के महाराजपुरा निवासी प्रॉपर्टी डीलर सीताराम शर्मा ने मुरैना के सुमावली से विधायक अजब सिंह कुशवाहा से विक्रमपुर में लोगों को जमीन दिलाई थी। सीताराम शर्मा ने साल 2010 में लोगों से पैसे लेकर 42 हजार स्क्वायर फीट जमीन के बदले 1 करोड़ 86 लाख रुपए दिए थे। बताया जा रहा है कि अजब सिंह और उनके रिश्तेदारों ने इस जमीन की रजिस्ट्री भी कर दी लेकिन खरीदारों का जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया। 

आरोप है की इसके बाद पिछले 11 साल से सीताराम शर्मा चक्कर काटता रहा लेकिन विधायक ने मामले को फंसाए रखा। पिछले महीने शर्मा ने महाराजपुरा थाने में विधायक कुशवाहा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी। तब उन्होंने केरोसिन तेल डालकर पुलिस के सामने ही आत्मदाह का असफल प्रयास किया था। आरोप है कि तीन एफआईआर होने के बाद भी पुलिस विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने से बचती रही।

यह भी पढ़ें: पन्ना में रेत माफिया ने हड़पी दलितों की ज़मीन, दिग्विजय सिंह ने लोकायुक्त से की कार्रवाई की मांग

सिस्टम के रवैए से शर्मा बेहद परेशान हो गए और 25 अक्टूबर को उन्होंने जहर खा लिया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन 2 दिन बाद उनकी मौत हो गई। मौत के बाद अस्पताल में भर्ती शर्मा का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वे अजब सिंह कुशवाहा पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उधर उनकी पत्नी ने भी कहा है कि वह भी पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करेगी। बहरहाल, मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने विधायक के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में धारा 306 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है।