ग्वालियर: होमवर्क न करने पर छात्र की बेरहमी से पिटाई, शिक्षक ने मासूम को टेबल पर लिटाकर पीटा

ग्वालियर में एक शिक्षक ने अपने पेशे को फिर एक बार कलंकित किया है। छात्र की मामूली गलती पर शिक्षक ने छात्र के साथ जानवरों जैसा सलूक किया है।

Publish: Sep 04, 2023, 04:34 PM IST

Image courtesy-  Patrika
Image courtesy- Patrika

 

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शिक्षकों का पेशा एकबार फिर शर्मसार हुआ है। शहर के  दीनदयाल नगर स्थित द प्राइम कोचिंग क्लासिस के तीन शिक्षकों ने मिलकर एक छात्र को बूरी तरह पीटा है। शिक्षकों के पीटे जाने के बाद छात्र बुरी तरह घायल हो गया। उसके शरीर पर जख्मों के निशान उसके साथ हुई बर्बरता की कहानी बयां कर रहे हैं। 

दरअसल दीनदयाल नगर स्थित द प्राइम कोचिंग क्लासिस में पढ़ने वाला एक छात्र शुक्रवार को होमवर्क करके नहीं लाया था। इसपर क्लास ले रहे कोचिंग के एक ने अपने दो अन्य साथी टीचरों के साथ मिलकर छात्र को टेबल पर लेटा दिया। और उसकी पीठ और पुट्ठे पर पाइप से जोर-जोर से पीटा लगाते रहे। छात्र दर्द से चीख रहा था लेकिन किसी तीनों में से किसी का दिल नहीं पसीजा और उल्टे छात्र को रोने पर जान से मारने की धमकी दे दी। 

पिटाई के बाद छात्र के शरीर पर गहरे निशान उभर आए थे। छात्र इतना डरा हुआ था कि उसने घर पर जाकर किसी को यह बात नहीं बताई। लेकिन माता पिता ने जब शरीर पर चोट के निशान देखे तो छात्र से पूछा। तब जाकर उसने अपने साथ हुई इस बर्बरता पूरी कहानी सुनाई। इसके बाद परिजन महाराजपुरा थाने पहुंचे और कोचिंग के शिक्षकों और संचालक की शिकायत की। 

छात्र ने पुलिस को बताया कि क्लास में पढ़ाने वाले शिक्षकों ने कोचिंग के संचालक चन्द्रकांत मिश्रा, सह संचालक प्रेम शर्मा के कहने पर टीचर राहुल गुर्जर, अभिषेक व संकेत भारती ने मुझे बेरहमी से पीटा। पुलिस ने छात्र की शिकायत पर पांचों को आरोपियों के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

वहीं छात्र के माता पिता का कहना है कि उनका बेटा अब स्कूल और कोचिंग के नाम से खौफ खा रहा है। इस पिटाई की वजह से उसके दिमाग पर गहरा असर हुआ है। वह अभी सिर्फ 13 साल का है और उसके दिमाग में इस तरह का डर बैठ गया है कि कोई उसके साथ हुई घटना के बारे में बात करता है तो वो सहम जाता है