अभी राजनीति नहीं छोड़ी है और अगला चुनाव भी लडूंगी, उमा भारती ने किया लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

उमा भारती ने कहा कि लंबे समय से काम करते-करते थक गई थी, इसलिए साल 2019 के चुनाव में ब्रेक ले लिया। लोगों को लगा कि मैंने राजनीति छोड़ दी है। मैंने अभी राजनीति नहीं छोड़ी है और अगला चुनाव भी मैं लडूंगी।

Updated: Sep 12, 2023, 09:08 AM IST

सागर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती फुल एक्शन मोड में नजर आने लगी हैं। अब उनके नए बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। उमा भारती ने मंच से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उमा भारती ने कहा कि लोगों को लगा कि मैं राजनीति छोड़ दी है। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि मैं अगला चुनाव भी लडूंगी। इसके साथ उन्होंने वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव को भी चुनाव लड़ने का निर्देश दिया।

उमा भारती वीरांगना अवंती बाई की प्रतिमा के अनावरण करने के लिए सागर जिले के शाहपुर पहुंची थी। प्रतिमा अनावरण के बाद उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया, इसी दौरान उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। उमा भारती के इस बयान ने राजनीतिक खेमों में हलचल मचा दी।

उमा भारती ने मंच से लोकसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से काम करते-करते थक गई थी, इसलिए साल 2019 के चुनाव में ब्रेक ले लिया। लोगों को लगा कि मैंने राजनीति छोड़ दी है और मैं यह कहती रहती थक गई कि अभी राजनीति नहीं छोड़ी है और अगला चुनाव भी मैं लडूंगी। उमा भारती ने कहा कि 75 की नहीं पचासी की हो जाऊंगी तो भी राजनीति नहीं छोडूंगी, मैं अगला चुनाव लडू़ंगी।

उमा भारती ने मंत्री गोपाल भार्गव को भी चुनाव लड़ने का निर्देश दिया। गोपाल भार्गव को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा 'भैया आपको आदेश देती हूं, आप यह चुनाव लड़ोगे आप। ना नहीं कहोगे। चुनाव को लड़ने के लिए भले ही मुझे आज्ञा देने का अधिकार नहीं है, फिर भी मैंने उनको ऐसा कहा और मुझे लगता है कि वह मेरी बात को स्वीकार करेंगे। आप लोग भी मेरी इस बात को ध्यान रखिएगा कि भैया का साथ अटूट है भैया की रहने से मुझे राजनीति में बहुत बड़ा बल मिलता है। उमा भारती ने जनता से मंत्री गोपाल भार्गव को विधानसभा चुनाव में अपना आशीर्वाद देने की अपील की।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती को जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने का न्योता नहीं मिला था। इस बात को लेकर उमा भारती ने न सिर्फ नाराजगी जताई बल्कि यहां तक कह दिया कि भाजपा के लोग घबराए हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे इस बात से घबराए हुए हैं कि अगर मैं वहां रहूंगी तो पूरी जनता का ध्यान मुझ पर होगा।