Civil Judge iqra minhaj : सकारात्मक सोच से हारेगा कोरोना

Corona को हराने वाली बड़वानी की जज का अनुभव, बेहतर उपचार और कुशल स्टाफ ने Index Hospital बनाया श्रेष्ठ अस्पताल

Publish: Jul-18, 2020, 10:29 PM IST

Civil Judge iqra minhaj : सकारात्मक सोच से हारेगा कोरोना

इंदौर। जिस रफ्तार से कोरोना इंदौर में अपने पैर पसार रहा है, उसी रफ्तार से इंडेक्स कोरोना से जीत कर अपना परचम लहरा रहा है इसी कड़ी में इंडेक्स अस्पताल से एक बार फिर 43 मरीज़ कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौटे हैं।  इसी कड़ी में सिविल जज इक़रा मिन्हाज(क्लास 2 जुडिकल मजिस्ट्रेट) ने कोरोना से जंग जीतने के बाद बताया कि 4 जुलाई को कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद मैं काफी डिप्रेशन में चली गयी थी मुझे कुछ समझ नही आ रहा था कि आगे का रास्ता क्या है लेकिन किस्मत से मैं इंडेक्स अस्पताल में भर्ती हुई और जब यहाँ मेरा इलाज शुरू किया गया तब से ही मुझमे एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगा। आज मैं इस बीमारी को हरा कर अपने घर जा रही हु इसके लिए मैं सबसे पहले इंडेक्स हॉस्पिटल चैयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया जी का धन्यवाद करती हूं जो पूरी निष्ठा और अपनी नेतृत्व क्षमता से इस मुश्किल घड़ी में कोरोना को हराने के सफल प्रयास कर रहे है। साथ ही मैं डायरेक्टर आर सी यादव,डॉ दीप्ति सिंह हाड़ा एवं डॉ  सुधीर मौर्य जी के साथ पूरे अस्पताल प्रबंधन को सलाम करती हूं जो लगातार कोरोना के ख़तरे के बीच रह कर हमारे लिए इस बीमारी से योद्धा की तरह लड़ रहे है।

 बुजर्गों का विशेष ख्याल 

 इंडेक्स से डिस्चार्ज हो कर 70 वर्षीय सुरेश शर्मा जी ने कहा कि पहले मुझे विश्वास नही था कि मैं यह लड़ाई जीत पाउंगा लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने मेरा विशेष ख्याल रखा तत्परता से मेरी सेवा की एवं अस्पताल में मुझे सभी जरूरी सुविधाएं मिली जिससे आज मैं स्वस्थ होकर घर जा रहा हु। 


इंडेक्स हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च सेंटर के चेयरमैन श्री सुरेश सिंह भदौरिया ने बताया कि इंडेक्स से आज 43 नये स्वस्थ हुए मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।इसके साथ ही इंडेक्स अस्पताल से अब तक 1000 से अधिक मरीज़ कोरोना से जंग जितने में कामयाब हो चुके है। हमारे डॉक्टर्स और उनकी टीम को मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ जिनकी मेहनत से हम ये सफलताएं प्राप्त कर पाए है। डॉक्टर्स और उनकी टीम अपने घर व परिवार को छोड़ कर पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे है साथ ही मरीज़ों को उचित इलाज के साथ-साथ स्पेशल डाइट व सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया करवा रहे है जिससे मरीज़ इस गंभीर बीमारी को हराने में सफल हो रहे है।

इंडेक्स हॉस्पिटल, मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च सेण्टर के वाइस चेयरमैन श्री मयंकराज सिंह भदौरिया ने कहा कि सभी स्वस्थ हुए मरीज़ों को मेरी ओर से शुभकामनाएं देना चाहता हूं। साथ ही सभी से मेरा निवेदन है कि भविष्य में भी वह इस गंभीर बीमारी से लड़ने के लिये सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन करें। सामाजिक दूरी का ध्यान रखें व मास्क पहन कर ही घर से निकले जिससे हम खुद को व परिवार को कोरोना से बचा सकें।

 

इंडेक्स मेडिकल अस्पताल के एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव के अनुसार उनकी टीम नोडल अधिकारी डॉ. सुधीर मौर्या, एसोसिएट मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अजय सिंह ठाकुर ,कोऑर्डिनेटर डॉ दीप्ति सिंह हाडा, को कॉर्डिनेटर डॉ धीरज शर्मा, डॉ.हिमांशु सिंह, नर्सिंग डायरेक्टर असलम खान, नितिन कोथवाल, डॉक्टर्स और उनके सुपरविजन इस सफलता के असली हक़दार है ।