चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक को भीड़ ने बुरी तरह से पीटा, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने साझा किया वीडियो, कहा, ये अफगानिस्तान नहीं है, जल्द से जल्द की कार्रवाई की मांग

Updated: Aug 23, 2021, 03:06 PM IST

चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक को भीड़ ने बुरी तरह से पीटा, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

इंदौर। इंदौर में एक मुस्लिम युवक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद इंदौर पुलिस हरकत में आ गई है। इंदौर पुलिस ने वीडियो के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस अब तक आरोपियों की शिनाख्त नहीं कर पाई है। इस प्रकरण में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। मुस्लिम युवक की पिटाई के मामले में सेंट्रल कोतावली थाने के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई और जल्द से जल्द दोषियों पर कार्रवाई की मांग की जाने लगी। 

वीडियो में पिटने वाले व्यक्ति का नाम तस्लीम है। तस्लीम महज 25 वर्ष का है और इंदौर में चूड़ियां बेचने का काम करता है। तस्लीम मूलतः यूपी के हरदोई जिले का रहने वाला है। पुलिस ने तस्लीम के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

घटनाक्रम के अनुसार तस्लीम इंदौर के गोविंद बाजार में चूड़ियां बेच रहा था। तभी कुछ लोगों ने आकर उसका नाम पूछा। नाम बताने के बाद कुछ लोग उसके ऊपर टूट पड़े और उसकी चूड़ियां लूट ली। वायरल वीडियो में भी एक भगवा वस्त्र धारण किया हुआ व्यक्ति उसकी पिटाई करता हुआ दिख रहा है, और साथ ही आगे से हिंदू क्षेत्र में न आने की धमकी भी दे रहा है। वीडियो के अंत में भगवा वस्त्र धारी व्यक्ति अन्य लोगों को तस्लीम को पीटने के लिए उकसाता भी है। 

वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस के अल्पसंखक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी ने जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है। इमरान प्रतापगढ़ी ने वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि ये वीडियो अफगानिस्तान का नहीं बल्कि आज इंदौर का है, शिवराज सिंह चौहान जी के सपनों के मध्यप्रदेश में एक चूड़ी बेंचने वाले मुसलमान का सामान लूट कर सरेआम भीड़ से लिंचिंग करवाई जाती है। नरेंद्र मोदी जी क्या यही भारत बनाना चाहते थे आप ?इन आतंकियों पर कार्रवाई कब होगी?