Jitu Soni : इंदौर पुलिस ने गुजरात से किया गिरफतार

इनामी बदमाश सोनी पर मानव तस्करी, सामूहिक बलात्कार, जबरन वसूली समेत कई मामलों में केस दर्ज है

Publish: Jun-28, 2020, 11:15 PM IST

Jitu Soni : इंदौर पुलिस ने गुजरात से किया गिरफतार
Photo courtsey : TV 9

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले में ब्लैकमेलिंग के आरोपी जीतू सोनी को पकड़ने में इंदौर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इंदौर पुलिस ने फरार जीतू सोनी को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। इंदौर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जीतू सोनी को शनिवार रात गुजरात में धर दबोचा। जिसके बाद इंदौर क्राइम ब्रांच सोनी को लेकर आज दोपहर इंदौर पहुंच गई है। अभी कुछ दिनों पहले इंदौर पुलिस ने जीतू के भाई महेंद्र सोनी को भी गिरफ्तार किया है।

सोनी को लेकर इंदौर पहुंची पुलिस 

गुजरात में गिरफ्तार करने के बाद इंदौर पुलिस जीतू सोनी को तीन अलग अलग गाड़ियों से इंदौर लेकर आई। कुछ गाड़ियों के कांच फूटने की भी सूचना है। अभी फिलहाल सोनी को हिरासत में लेकर इंदौर क्राइम ब्रांच के ऑफिस में रखा गया है। जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

सोनी हनी ट्रैप मामले में ब्लैकमेलिंग का है आरोपी, अन्य आपराधिक मामले भी हैं दर्ज

जीतू सोनी मध्य प्रदेश के बहुचर्चित मामले हनी ट्रैप में ब्लैकमेलिंग करने का आरोपी है। इसके अलावा जीतू सोनी पर मानव तस्करी, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, जबरन वसूली समेत कई मामलों में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज है।जीतू सोनी पर एक लाख रुपए की ईनामी राशि तय की गई थी।

क्या है पूरा मामला ?

जीतू सोनी पेशे से व्यवसायिक है। सोनी इंदौर से लोक सांझा स्वामी नामक अख़बार प्रकाशन का काम भी करता था। मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व विवादित मामले, हनी ट्रैप मामले का खुलासा हुआ तब जीतू सोनी ने पहले अपने अख़बार और फिर उसके बाद यूट्यूब चैनल पर भाजपा के कुछ नेताओं का भंडाफोड़ किया था।जीतू सोनी ने बीजेपी नेताओं द्वारा की गई कथित बातचीत का ऑडियो लीक कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने जीतू सोनी के ऊपर दबिश डालने की कोशिश की। जिसके बाद जीतू सोनी फरार हो गया। इंदौर नगर निगम ने जीतू सोनी के दफ्तर और बंगले को गिरा दिया। स्थानीय प्रशासन ने जीतू सोनी के कई ठिकाने पर छापे मारी की। छापे मारी के दौरान पुलिस की नज़र जीतू सोनी द्वारा संचालित अवैध बार पर पड़ी। पुलिस ने वहां से कई महिलाओं और बच्चियों को छुड़ाया। हालांकि जीतू सोनी फरार हो चूका था। जीतू सोनी का पीछा करते करते इंदौर पुलिस को आखिरकार कामयाबी मिल ही गई। इंदौर पुलिस ने शनिवार को उसे गुजरात से गिरफ्तार कर ही लिया।