कार के आगे भल्लाल देव जैसा चक्र लगाने की अनुमति दें, BJP नेता की बेटी ने प्रशासन से की अनोखी मांग

इंदौर शहर में रहने वाली एक महिला ने पुलिस को पत्र लिखकर अपनी कार के आगे बाहुबली फिल्म जैसा विशाल चक्र लगाने की अनुमति मांगी है, उसने कहा है कि इंदौरी कट मारते हैं और इसीलिए यहां ड्राइविंग सेफ नहीं है

Updated: Apr 29, 2022, 05:08 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर की एक महिला ने पुलिस-प्रशासन से एक अजीबो-गरीब मांग की है। महिला ने पुलिस को पत्र भेजकर कहा है कि उसे उसकी कार के आगे वैसा ही विशाल चक्र लगाने की अनुमति दी जाए, जैसा चक्र मशहूर फिल्म ‘‘बाहुबली’’ में युद्ध के एक दृश्य के दौरान भल्लाल देव के रथ के आगे लगा था। सोशल मीडिया पर महिला का यह पत्र तेजी से वायरल हो रहा है।

अधिकारियों को संबोधित पत्र में उसने लिखा है कि, '
मैं कनुप्रिया सत्तन, इंदौर के एयरपोर्ट क्षेत्र में रहती हूँ। अपने घर से ऑफिस जाने के लिए लिए मैं अपनी कार का इस्तेमाल करती हूँ। मैं अपनी कार में एक मोडिफिकेशन करवाने के लिए आपसे अनुमति चाहती हूँ। मेरी कार का नंबर MP09-CX3899 है। मैं बाहुबली 1 के भल्लाल देव के रथ की तर्ज पर अपनी गाड़ी में चक्र लगवाना चाहती हूँ और गाड़ी में 2 बड़े हेलोजन की तरह लाईट भी। मैं आठ माह गर्भवती हूँ और जिसके चलते मैं कई बार महसूस करती हूँ की इंदौर की सड़को पर गाड़ी चलाना था उसमे बैठना भी सुरक्षित नहीं है।' 

महिला ने आरोप लगाया है कि इंदौर में आते जाते लोग गाड़ी को गलत ढंग से ओवर टेक करते हैं, तो कई कट मारते है। खासकर ऑटोरिक्शा, लोडिंग और पब्लिक ट्रांसपोर्ट बसें आदि। इतना ही नहीं घर लौटे वक्त शहर की सड़कों पर लोग अपर देकर गाड़ी चलते है जिससे बहुत परेशानी होती है। उसने कहा है कि ऐसी अवस्था में घर बैठना ही एकमात्र उपाय रह जाता है। लेकिन यह सही उपाय तो नहीं होगा। मुझे लगता है की इंदौर वासियों को ट्रेफिक रूल सिखाने या समझाने से बेहतर है मैं खुद को सुरक्षित रखने के उपाय करूं। इसलिए मैं गाड़ी में भल्लालदेव के रथ की तरह चक्र लगवाना चाहती हूँ और 2 बड़ी हैलोजन लाइट ताकि मुँह पर लाइट पड़ने पर मैं उनका इस्तेमाल कर सड़क देख सकूं। 

महिला ने तर्क दिया है कि चक्रों की वजह से उसकी गाड़ी से लोग खुद ही दुरी बना लेंगे और इंदौर की सड़कों पर होने वाली अव्यवस्थाओं के बावजूद वह गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित आवागमन कर सकेंगी। महिला के इस अजीबोगरीब मांग को लेकर प्रशासन भी सकते में है। जानकारी के मुताबिक कनुप्रिया इंदौर के छोटा बांगड़दा इलाके में रहती हैं और वह भाजपा के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण सत्तन की बेटी हैं।