सागर पुलिस का अमानवीय चेहरा, मास्क न लगाने पर महिला से मारपीट, बालों को पकड़कर घसीटा, मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित

वीडियो वायरल होने पर सागर एमपी अतुल सिंह ने जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

Updated: May 20, 2021, 07:18 PM IST

सागर पुलिस का अमानवीय चेहरा, मास्क न लगाने पर महिला से मारपीट, बालों को पकड़कर घसीटा, मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित
Photo courtesy: tv9

भोपाल। कोरोना महामारी के बीच सागर जिले के पुलिसकर्मियों का अमानवीय चेहरा सामने आया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान बिना मास्क लगाए किराना दुकान जा रही माँ और बेटी को पुलिसकर्मियों ने पकड़ा  मास्क नहीं पहनने पर पुलिसकर्मियों ने गांधी चौक के पास महिला के साथ बदसलूकी की। पुलिस और महिला के बीच झूमाझटकी हुई। इन पुलिसकर्मियों में एक महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थी।


पुलिसकर्मी जब महिला के साथ अमानवीय व्यवहार कर रहे थे उस समय वहां मौजूद किसी शख्स ने घटना का वीडियो बना लिया। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। 

 

 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इस दौरान पीड़ित महिला पुलिसकर्मियों के सामने चीखती रही, गिड़गिड़ाती रही लेकिन उनको उस पर बिल्कुल भी दया नहीं आई। महिला लगातार पुलिस के हाथों से बचने की कोशिश करती रही लेकिन पुलिसकर्मी नहीं रुके।

वीडियो में महिला पुलिसकर्मी उसे गाड़ी में बैठाने की कोशिश कर रही है। इस दौरान जब उसने गाड़ी में बैठने से इनकार कर दिया तो एक पुलिसकर्मी ने उसके बालों को पकड़कर उसे सड़क पर घसीट दिया। ये पूरी घटना मोबाइल में कैद हो गई। 

मामला में एसपी अतुल सिंह ने जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही, महिला आरक्षक समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में इंदौर के वकील अभिजीत पांडे ने मानव अधिकार आयोग में शिकायत की थी। इसके बाद, आयोग ने सागर संभाग के आईजी से पांच बिंदुओं पर सात दिन में भीतर जवाब पेश करने के लिए कहा है।