Jyotiraditya Scindia: प्रियंका गांधी की चुनावी रैली पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, सबका स्वागत करता है मेरा ग्वालियर

MP By Poll 2020: सिंधिया के गढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का दौरा संभव, शिवराज सिंह चौहान के साथ क्षेत्र में प्रचार करने आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी प्रतिक्रिया

Updated: Sep-24, 2020, 11:23 PM IST

Jyotiraditya Scindia: प्रियंका गांधी की चुनावी रैली पर ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, सबका स्वागत करता है मेरा ग्वालियर

ग्वालियर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश आ रही हैं। प्रियंका गांधी दतिया के पीतांबरा देवी पीठ के दर्शन के बाद ग्वालियर-चंबल का दौरा करेंगी। कांग्रेस ने प्रियंका गांधी से क्षेत्र में रोड शो करने का आग्रह किया है। माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी राजस्थान होते हुए मध्यप्रदेश आएंगी। मुरैना, ग्वालियर और डबरा होते हुए दतिया पहुंचने के दौरान वे कार्यकर्ताओं से मिलेंगी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि उनका ग्वालियर और मध्य प्रदेश सभी का स्वागत करता है। 

प्रदेश में आगामी उपचुनावों में प्रदर्शन के आकलन को लेकर कांग्रेस बहुत उत्साहित है। खुद बीजेपी की अंदरूनी सर्वे रिपोर्ट बता रही हैं कि सिंधिया के गढ़ ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीजेपी की हालत पतली है। इससे कांग्रेस को सत्ता में वापसी की उम्मीद बंध गई है। यही कारण है कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है।कांग्रेस ने सिंधिया की घेराबंदी के लिए राजस्थान के युवा नेता सचिन पायलट को ग्वालियर क्षेत्र की सीटों पर प्रचार के लिए आमंत्रित किया है। सचिन पायलट ने हामी भी भर दी है। अब प्रियंका गांधी की धार्मिक यात्रा का लाभ लेने की भी तैयारी है। कांग्रेस पीतांबरा देवी पीठ के दर्शन के मार्ग में आने वाली सभी सीटों पर प्रियंका गांधी का रोड शो प्लान कर रही है। 

और पढ़ें: MP By Poll 2020: ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के विरुद्ध प्रचार करेंगे सचिन पायलट

गुरुवार को अपने क्षेत्र में प्रचार करने आए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब मीडिया ने प्रियंका गांधी के ग्वालियर दौरे पर सवाल किया तो सिंधिया ने कहा कि ‘मेरा ग्वालियर क्षेत्र और मेरा मध्य प्रदेश सबका स्वागत करता है।

शिव-ज्योति एक्सप्रेस से होगा प्रदेश में विकास

वहीं चुनावी सभा में बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश की शिवराज सरकार का गुणगान करते नजर आए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को अन्य योजनाओं के साथ किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपये में प्रदेश सरकार की ओर से 4 हजार रुपये जोड़कर वर्ष भर में 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। 80 लाख किसानों को इसका लाभ प्राप्त होगा। सन 1980 में मोती- माधव एक्सप्रेस ट्रेन से पूरे मध्यप्रदेश में प्रगति और उन्नति आई थी, उसी प्रकार एक बार फिर शिव-ज्योति एक्सप्रेस पूरे प्रदेश में विकास की सौगात लेकर आएगी। उन्होंने कई मुद्दों पर कांग्रेस पर हमला बोला।