अन्नदाताओं के अधिकार छीनने का पाप क्यों कर रहे हैं शिवराज, कमल नाथ ने किया सीएम से सवाल

कमल नाथ ने पूछा कि आखिर किसानों के 50 हजार रुपए तक का कर्ज़ माफ करने के सीएम के वादे का क्या हुआ

Publish: Mar 06, 2023, 02:02 PM IST

भोपाल। कांग्रेस नेता कमल नाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक बार फिर उनके अपूर्ण घोषणाओं की याद दिलाई है। पीसीसी चीफ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह अन्नदाताओं के अधिकार छीनने का पाप क्यों कर रहे हैं? 

कमल नाथ ने बीते विधानसभा चुनावों के दौरान सीएम शिवराज के उस वादे की याद दिलाई है जो उन्होंने कर्ज़ में डूबे हुए किसानों से किया था। कमल नाथ ने कहा कि सीएम शिवराज ने इस घोषणा को तो पूरा नहीं किया लेकिन कमल नाथ सरकार द्वारा लाई गई योजना को भी बंद कर दिया। 

सीएम शिवराज के इसी अपूर्ण घोषणा की याद दिलाते हुए कमल नाथ ने कहा, शिवराज जी आपने बीजेपी के 2008 के घोषणापत्र में किसानों का 50,000 रुपए तक का कर्ज माफ़ करने की घोषणा की थी।इस घोषणा को 15 वर्ष बीत गये लेकिन आज तक आपने किसानों का कर्ज माफ़ नहीं किया। उलटे, मेरी सरकार ने किसान कर्ज माफ़ी की उसे भी आपने बंद कर दिया।

सीएम शिवराज ने यह घोषणा की थी कि सत्ता में वापसी के बाद वह प्रदेश के किसानों के 50 हजार तक का कर्ज़ माफ कर देंगे। प्रदेश में बीजेपी चोर दरवाजे के रास्ते सत्ता में तो वापस आ गई लेकिन यह घोषणा भी अन्य घोषणाओं की तरह ही ठंडे बस्ते में चली गई।