ख़ुद ही घोषणा करते हैं, ख़ुद ही पीठ थपथपाते हैं और ख़ुद ही घोषणा को कूड़े में फेंक देते हैं सीएम : कमल नाथ

भूपेंद्र गुप्ता ने भी सीएम पर हमला बोलते हुए कहा है कि चौपटराज के अब दिन पूरे हो रहे हैं

Publish: Feb 09, 2023, 06:55 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ के बीच वार पलटवार का दौर जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सीएम शिवराज पर तंज कसते हुए कहा है कि वह ख़ुद ही घोषणा भी करते हैं और बाद में उसी घोषणा को कूड़ेदान में भी फेंक देते हैं। 

सीएम शिवराज पर पलटवार करने के साथ साथ कमल नाथ ने सीएम से कृषि स्टार्टअप को लेकर उनकी घोषणा का हिसाब भी मांगा। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी की विकास यात्रा को निकास यात्रा बताते हुए कहा कि फर्जी विकास का रथ भ्रष्टाचार वाली सड़कों के अंदर धंसा जा रहा है। 

कमल नाथ ने ट्वीट किया, आपहि बांट, आप तराजू, आपहि बैठा तौलता।शिवराज जी, आप खुद ही घोषणा करते हैं, खुद ही अपनी पीठ थपथपा लेते हैं और खुद ही उस घोषणा को कूड़े में फेंक देते हैं।आपकी निकास यात्रा में जनता इन घोषणाओं का हिसाब मांग रही है। कहीं काले झंडे दिखाए जा रहे हैं, कहीं किसान कपड़े उतार कर प्रदर्शन कर रहे हैं, कहीं पंचायत भवनों के ऊपर ताला डाल दिया जा रहा है तो कहीं फर्जी विकास का रथ भ्रष्टाचार वाली सड़कों के अंदर धंस जा रहा है।

कमल नाथ ने आगे कहा कि इसके बावजूद आप जनता के किसी सवाल का जवाब नहीं दे रहे है। आपसे मेरा सवाल है, आपने घोषणा की थी कि 100 करोड़ रुपए के "मध्य प्रदेश कृषि स्टार्टअप कोष" की स्थापना की जाएगी एवं कृषि उद्यमियों को इस कोष का इस्तेमाल कर कृषि क्षेत्र में आधुनिक उद्यम लगाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।जनता को बताइए कहां है यह कोष और कहां है वह आमंत्रण? जवाब दो शिवराज जी।

कमल नाथ के अलावा कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने भी बीजेपी और सीएम शिवराज पर जमकर बोला। उन्होंने सीएम शिवराज को चौपटराज करार देते हुए कहा कि शिवराजजी जिन्हें आप होल्ड बता रहे हैं उन्हीं कमल नाथ जी ने 2018 में आपको बोल्ड किया था। नवंबर23 के बाद आप उन्हें गोल्ड कहते नज़र आयेंगे।चौपटराज के दिन पूरे हो रहे हैं।

दरअसल सीएम शिवराज और कमल नाथ के बीच बीते एक हफ्ते से ज़ुबानी जंग जारी है। सीएम शिवराज रोज़ाना कमल नाथ और उनकी पूर्ववर्ती सरकार पर हमला बोलते हैं और बदले में कमल नाथ भी जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ते।