मध्य प्रदेश उपचुनाव : 25 मार्च को दमोह के दौरे पर जाएंगे कमल नाथ

कांग्रेस ने दमोह सीट पर अजय टंडन को अपना उम्मीदवार बनाया है, टंडन दमोह में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हैं

Updated: Mar 22, 2021, 07:33 PM IST

मध्य प्रदेश उपचुनाव : 25 मार्च को दमोह के दौरे पर जाएंगे कमल नाथ
Photo Courtesy : The Economic Times

भोपाल/दमोह। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ 25 मार्च को दमोह के दौरे पर जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ अपने दमोह दौरे पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों  को संबोधित करेंगे। संबोधन के साथ साथ कमल नाथ दमोह में होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयार की जा रही कांग्रेस की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे।  

दमोह सीट पर कांग्रेस ने अपने ज़िला अध्यक्ष अजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है। टंडन का मुकाबला दमोह सीट से पूर्व कांग्रेसी विधायक राहुल लोधी से होना है। राहुल लोधी के बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है। 

यह भी पढ़ें : दमोह उपचुनाव: अजय टंडन लड़ेंगे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव

हालांकि इस चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी की आंतरिक गुटबाज़ी का फायदा मिल सकता है। जयंत मलैया राहुल लोधी का इन चुनावों में खेल बिगाड़ सकते हैं। बीजेपी ने इस भितरघात ने निपटने के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव को दमोह उपचुनाव का प्रभारी नियुक्त किया है।  

यह भी पढ़ें : दमोह उपचुनाव की तैयारियों में जुटी यूथ कांग्रेस, 17 अप्रैल को होने हैं मतदान

बीजेपी के भितरघात के इतर कांग्रेस ने बहुत पहले ही चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। यूथ कांग्रेस की टीम ने दमोह में डेरा डाल दिया है। कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। दमोह की सीट पर नामांकन की प्रक्रिया 23 मार्च से शुरू हो जाएगी। 30 मार्च को पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख है। 17 अप्रैल को इस सीट पर वोट डाले  जाएंगे। 2 मई को नतीजे आएंगे।