Mohan Yadav: मंत्री मोहन यादव पॉज़िटिव, एक दिन पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ थे

Digvijaya Singh: मुझे नहीं लगता बीजेपी नेता क्वारंटाइन होंगे क्योंकि भाजपा राज में नियम जनता के लिए हैं, भाजपा नेताओं के लिए नहीं

Updated: Aug-20, 2020, 01:50 AM IST

Mohan Yadav: मंत्री मोहन यादव पॉज़िटिव, एक दिन पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ थे

भोपाल। बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की उज्जैन यात्रा के दौरान तोड़े गए नियमों के परिणाम सामने आने लगे हैं। उनके साथ रहे बीजेपी के युवा नेता के बाद अब मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उनकी रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है। इसके बाद वे इंदौर के कोविड सेंटर अरबिंदो अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। माँग की जा रही है कि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ सोमवार को कार्यक्रम में रहे सभी लोग नियमानुसार क्वारंटाइन किए जाएँ। 

शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने लिखा कि मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है इसलिए अरबिंदो हॉस्पिटल आ गया हूं। वैसे बाबा महाकाल की कृपा से मैं स्वस्थ हूं।

Click Jyotiraditya Scindia: खत्म हुई दो गज की दूरी, नियमों की उड़ी धज्जियाँ

बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के सोमवार को उज्जैन के दौरे पर दौरान उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव लंबे समय तक साथ थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया मंत्री मोहन यादव के घर भी गए थे। सिंधिया उनके साथ पूर्व मंत्री पारस जैन के आवास और कालभैरव मंदिर गए थे। महाकाल की सवारी के पूजन के समय भी मोहन यादव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ थे। 

मोहन यादव पाँचवें कोरोना पॉज़िटिव मंत्री 

मोहन यादव शिवराज सरकार के कोरोना संक्रमित पाँचवें मंत्री हैं। इसके पहले अरविंद भदौरिया, तुलसी सिलावट, रामखेलावन पटेल और विश्वास सारंग  को कोरोना हो चुका है। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

नियम जनता के लिए, भाजपा नेताओं के लिए नहीं

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मंत्री मोहन यादव के कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद महाकाल सवारी में उनके सम्पर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि क्या केंद्र व राज्य सरकार के प्रोटोकॉल व नियम का पालन किया जाएगा? सिंह ने कहा है कि मुझे नहीं लगता बीजेपी नेता क्वारंटाइन होंगे क्योंकि भाजपा राज में कानून व नियम जनता के लिए हैं, भाजपा नेताओं के लिए नहीं हैं।

मुख्यमंत्री  की बात नहीं मान रहे मंत्री 

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्रियों को हिदायत दे चुके हैं कि वे सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने से बचें मगर कोई उनकी नहीं सुन रहा है। मोहन यादव ने उनकी बात मानी होती तो वे संक्रमित नहीं होते और न अन्य नेताओं पर कोरोना संक्रमण का खतरा होता। 

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलजा ने कहा है कि प्रदेश में मंत्री मोहन यादव कल कार्यक्रमों में बग़ैर मास्क के...? आज ख़ुद ट्वीट कर बता रहे है कि उनका कोरोना टेस्ट पाज़िटिव आया है। मुख्यमंत्री की अपील का मंत्रियो पर ही कोई असर नहीं...। 

ग़ौरतलब है कि बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की उज्जैन यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंस सहित कोरोना प्रोटकॉल के नियम तोड़े गए थे। कोरोना टेस्ट करवाया हुआ बीजेपी पदाधिकारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बिना मास्क फोटो खिंचवाता रहा। शाम को सिंधिया के जाते हाई युवक की रिपोर्ट पॉज़िटिव आ गई। उज्जैन के कुछ घंटों की सिंधिया की यात्रा के दौरान कहीं रैलिंग टूटी कहीं धक्का मुक्की से लोग एक दूसरे पर गिरे। कमाल की बात यह रही कि बिना मास्क निकल जाने पर जनता पर डंडे बरसाने वाली व जुर्माना लगाने वाला पुलिस व ज़िला प्रशासन यह सब देखते हुए भी मौन रहा। न कोई एफआईआर की गई न कोई जुर्माना ही हुआ।