MP Governor: राज्यपाल लालजी टंडन को अंतिम विदाई

Madhya Padesh Governor lalji tandon को लखनऊ को अंतिम विदाई देने पहुंचे CM शिवराज सिंह चौहान

Publish: Jul-21, 2020, 02:39 PM IST

MP Governor: राज्यपाल लालजी टंडन को अंतिम विदाई

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया है। उनके बेटे आशुतोष ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। आशुतोष ने लिखा कि बाबूजी नहीं रहे। टंडन को स्वास्थ्य ख़राब होने पर 14 जून को लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। एक महीने से भी ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती राज्यपाल महोदय ने आज सुबह दम तोड़ दिया।

राज्यपाल लाल की टंडन की पार्थिव देह अंतिम दर्शन प्रात: 10 से 12 बजे तक कोठी नं 9, त्रिलोकनाथ रोड, हजरतगंज पर तथा दोपहर 12 बजे से अपने निवास 64, सोंधी टोला, चौक लखनऊ पर रखी गई। अंतिम संस्कार गुलाला घाट, चौक, लखनऊ पर होगा। करोना आपदा के कारण निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपने-अपने घरों से ही श्रद्धा-सुमन अर्पित करने का आग्रह किया गया है। राज्यपाल टंडन को अंतिम विदाई देने मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान लखनऊ पहुंचे। 

गौरतलब है कि राज्‍यपाल लालजी टंडन भोपाल से छुट्टियां मनाने लखनऊ गए थे।13 जून की रात तबियत बिगड़ने पर उन्‍हें स्थानीय मेदांता अस्‍पताल ले जाया गया। तमाम हस्तियों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। आनंदीबेन पटेल जो मौजूदा वक्त में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं, उन्हें मध्य प्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। तीन हफ्ते पहले ही उन्होंने मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ली।

शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लाल जी टंडन हमेशा समाज के लिए किए गए अपने कार्यों के कारण याद किए जाएँगे। उन्होंने अपने जीवन में हर समय जन सेवा को ही महत्व दिया। 

राज्य सभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कहा है कि महामहिम राज्यपाल लाल जी टंडन के दुखद निधन के समाचार सुन कर बेहद दुख हुआ। भाजपा/संघ की सेवा भावी चरित्र की पीड़ी अब समाप्त होती जा रही है।