MP IPS viral video : 2016 का टेप 2020 में कार्रवाई

MP News : ट्रांसपोर्ट कमिश्नर वी. मधुकुमार को हटाया गया, परिवहन आयुक्त पद के लिए भी पसंद का टकराव

Publish: Jul-19, 2020, 03:52 PM IST

MP IPS viral video : 2016 का टेप 2020 में कार्रवाई

भोपाल।कथित रूप से रिश्वत लेने का एक वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार देर रात 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी वी. मधुकुमार को मध्य प्रदेश के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर पद से हटा दिया गया है। उन्हें पुलिस मुख्यालय में एडीजी पदस्थ किया गया है।

यह वीडियो 2016 का बताया जा रहा है। इसे आगर मालवा के सर्किट हाउस में बनाया गया था। तब मधुकुमार उज्जैन के आईजी थे। वीडियो में आईपीएस अधिकारी एक कमरे में अपने अधीनस्थ कई पुलिस अधिकारियों को अलग-अलग बुलाकर लिफाफ़ा ले रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के जाने के बाद वे लिफ़ाफ़े पास में रखे सूटकेस में डाल रहे हैं। इस दौरान वे उन्हें आश्वस्त कर रहे हैं कि ठीक से काम करो कोई दिक्कत नहीं है। इस वीडियो रिकॉर्डिंग में स्थानीय बीजेपी नेता का नाम भी सामने आ रहा है, जिनके पति उन दिनों आगर के एसपी हुआ करते थे।  

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें तत्काल प्रभाव से परिवहन आयुक्त के पद से हटाते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मामले पर मधु कुमार ने अपनी सफाई में कहा है कि मैं सभी थानों से लिफाफों में उनका रिपोर्ट लेता था। 

 

 सूत्रों के अनुसार इस पुराने वीडियो के अचानक वाइरल होने के पीछे का कारण bjp में जारी वर्चस्व का घमासान भी है। कांग्रेस से bjp में गए ज्योतिरादित्य को परिवहन आयुक्त पसंद नहीं है। उन्होंने अपनी पसंद का परिवहन मंत्री तो बनवा दिया लेकिन परिवहन आयुक्त को लेकर फिर बात अटक गई है। बताया जाता है कि इस पद पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पसंद का अफ़सर नियुक्त करना चाहते हैं जबकि सिंधिया अपनी पसंद का।