BJP नेता के घर चल रहा था जुए का अड्डा, पुलिस ने मारी रेड तो पत्नी ने दी वर्दी उतरवाने की धमकी

मध्य प्रदेश के खंडवा के जावर निवासी जनपद पंचायत सदस्य ज्योति यादव और उनके पति बीजेपी नेता दीपक यादव अपने घर में जुए और सट्टे का अड्डा चला रहे थे।

Updated: Feb 10, 2024, 04:32 PM IST

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा के जावर में रहने वाली जनपद पंचायत सदस्य ज्योति यादव और पति बीजेपी नेता दीपक यादव घर में जुए और सट्टे का अड्डा चला रहे थे। पुलिस ने उनके घर पर दबिश देकर यादव दंपती के साथ धंधे में लिप्त उनकी मां जीवन लता बाई और बेटे रौनक को भी गिरफ्तार किया है। जब पुलिस वहां रेड मारने पहुंची तो ज्योति यादव ने अपने रसूख के दम पर उन्हें वर्दी उतरवाने की धमकी तक दे डाली।

खंडवा एसपी बीरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में गुरुवार को टीआई जीपी वर्मा, एएसआई रणजीत सिंह और उनकी टीम ने ज्योति के घर की घेराबंदी कर जब दाखिल हुए तो आरोपी एक कमरे में जुआ तो दूसरे कमरे में सट्टा चला रहे थे। ज्योति, दीपक के अलावा बेटे रौनक व जीवन लता के पर्स से सट्टा पर्चियां मिलीं। जब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया तो यादव दंपती और मां पुलिस से भिड़ गई। 

पुलिस ने चारों पर जुआ और सट्टा एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। चारों के कब्जे से 19 सट्टा पर्ची, दो मोबाइल, रजिस्टर, लीड व 10170 रुपए बरामद किए हैं। जबकि दूसरे कमरे में जुआ खेल रहे आरोपी दिलीप पिता चिमनलाल यादव, रघुवीर सिंह पिता शिवराम निवासी जावर, शैलेंद्र पिता देवराम और राकेश पिता मिश्रीलाल निवासी तलवड़िया ताश पत्तों व फड़ में रखे 10050 रुपए के साथ रंगे हाथ पकड़े गए।

टीआई वर्मा ने बताया आरोपियों ने अपने घर को जावर के आसपास के गांवों का हेडक्वार्टर बना रखा था। भाजपा नेता दीपक पर जुआ-सट्टे के दो मामले पहले से भी दर्ज हैं। ज्योति व दीपक को जब पुलिस ने पकड़ा तो उनकी मां और पूरा परिवार पुलिस से विवाद करने लगा। पुलिस से खूब अभद्रता की। यहां तक कि जीवनलता व ज्योति ने पुलिसकर्मियों को वर्दी उतारने तक की धमकी भी दी। दीपक जावर में राशन दुकान संचालक भी है।