MP में मेघदूत योजना लागू, सड़क हादसे में घायलों को अस्पताल ले जाने पर मिलेगा 5 हजार इनाम

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि लोग डरते हैं कि एक्सीडेंट केस में पुलिस पूछताछ करेगी और केस होगा, ऐसा कुछ नहीं होगा, बल्कि अब इनाम स्वरूप पांच हजार रुपए नगद मिलेंगे

Updated: Dec 19, 2021, 02:57 PM IST

MP में मेघदूत योजना लागू, सड़क हादसे में घायलों को अस्पताल ले जाने पर मिलेगा 5 हजार इनाम

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार ने मेघदूत योजना लागू कर दी है। इस योजना के तहत सड़क हादसे में घायल लोगों को अस्पताल ले जाने वालों को सम्मानित किया जाएगा। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि गोल्डन आवर्स में घायलों को अस्पताल पहुंचाने पर पांच हजार रुपए नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस योजना के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि लोग इस बात से डरते हैं कि एक्सीडेंट केस में घायलों को अस्पताल लेकर जाएंगे तो पुलिस उल्टे उनसे ही पूछताछ करेगी और एफआईआर हो जाएगा। लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं होगा बल्कि ऐसे लोगों को समाज में सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कचरे का फोटो भेजो और पैसे कमाओ, स्वच्छता के लिए ग्वालियर नगर निगम की अनोखी योजना

नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक किसी भी हादसे के बाद शुरुआती एक घंटा बेहद महत्वपूर्ण रहता है और इस दौरान अस्पताल पहुंचने पर जान बचने की संभावना ज्यादा होती है। इस योजना का मकसद घायलों की त्वरित सहायता के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना है। सहयोग करने वाले को यह योजना कानूनी सुरक्षा देगी और उन्हें नकद पुरस्कार के अलावा प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।