MP: नारकोटिक्स ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, 100 किलोग्राम अफीम किया जब्त

जानकारी के अनुसार, सीबीएन टीम को चित्तौड़गढ़ जिले की निंबाहेड़ा तहसील के बंगेरा घाटा गांव के एक घर में बड़ी मात्रा में अफीम, पोस्ता भूसा और नकदी भरे होने की सूचना मिली थी। 

Updated: Jun 02, 2023, 08:17 PM IST

MP: नारकोटिक्स ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, 100 किलोग्राम अफीम किया जब्त

नीमच। मध्यप्रदेश के नीमच जिले में नशे के खिलाफ़ नारकोटिक्स ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां कोटा और चित्तौड़गढ़ से डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 100 किलोग्राम से अधिक अफीम जब्त की है। इसके अलावा टीम ने 1269.10 किलोग्राम पोस्त भूसा और 2.5 लाख रुपये नकद भी जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार, बीते गुरूवार को सीबीएन टीम को चित्तौड़गढ़ जिले की निंबाहेड़ा तहसील के बंगेरा घाटा गांव के एक घर में बड़ी मात्रा में अफीम, पोस्ता भूसा और नकदी भरे होने की सूचना मिली थी।

मामले का संज्ञान लेते हुए टीम तत्काल मौके पर पहुंची और घर की तलाशी ली। टीम ने छापेमारी के दौरान पाया कि एक घर के एक गुप्त कमरे में 100.10 किलोग्राम अफीम युक्त 43 पारदर्शी प्लास्टिक पॉलीथिन, 1269.10 किलोग्राम पोस्ता भूसा युक्त 63 काले प्लास्टिक बैग में छिपाकर रखे गए थे। इसके साथ ही  टीम ने 2,50,200 रुपये नकद भी बरामद किए हैं। 

कानूनी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के संबंधित प्रावधानों के तहत बरामद अफीम, पोस्त पुआल, महिंद्रा पिक-अप और कैश को जब्त कर लिया गया। तो वहीं एमपी यूनिट की सीबीएन टीम ने गुरुवार को एनएच-48, वडोदरा, गुजरात पर होटल गैलेक्सी, उंटिया के पास एक ट्रक को रोका और गुरुवार को 2597.850 किलोग्राम वजन के 104 सफेद प्लास्टिक के थैले बरामद किए।

टीम को सूचना मिली थी कि राजस्थान का रजिस्ट्रेशन नंबर वाला एक ट्रक भारी मात्रा में पोस्ता भूसा झारखंड से गुजरात होते हुए राजस्थान ले जा रहा है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।