महंत सीताराम की पाप लीला: दिन में सुनाता था कथा, रात में शराब पीकर मिटाता हवस, बड़े-बड़े नेता थे करीबी

श्रीराम जानकी मंदिर बहराइच के गद्दी प्रमुख महंत सीताराम ने रीवा स्थित सर्किट हाउस में किया नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार, FIR दर्ज होने के बाद फरार चल रहा आरोपी, गृहमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के साथ तस्वीरें वायरल

Updated: Apr 01, 2022, 09:41 AM IST

महंत सीताराम की पाप लीला: दिन में सुनाता था कथा, रात में शराब पीकर मिटाता हवस, बड़े-बड़े नेता थे करीबी

रीवा। आसाराम और राम रहीम जैसों की लिस्ट में अब महंत सीताराम का भी नाम जुड़ गया है। श्रीराम जानकी मंदिर बहराइच की गद्दी प्रमुख महंत सीताराम दास ने मध्य प्रदेश के रीवा स्थित सर्किट हाउस में एक नाबालिग लड़की के साथ दरिंदगी की। इस घटना के बाद से आरोपी हैवान फरार चल रहा है।

दरअसल, महंत के वेश में हैवानियत करने वाला सीताराम दास एक जाना-माना कथावाचक था। वह 1 अप्रैल से रीवा में होने वाले हनुमान कथा वाचन के लिए आया हुआ था और 28 मार्च की शाम सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन रूम नंबर-4 में ठहरा हुआ था। सर्किट हाउस में आमतौर पर राजकीय मेहमानों और अधिकारियों को रुकने की अनुमति होती है। लेकिन इस तथाकथित बाबा का एक चेला जो जिले का एक हिस्ट्रीशीटर क्रिमिनल बताया जा रहा है, रिपोर्ट्स के मुताबिक उसने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर सर्किट हाउस बुक करवा दिया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबा के गुर्गे बीते 28 मार्च को सतना जिले की नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर सर्किट हाउस ले आए। यहां बाबा ने बच्ची को पहले जबरदस्ती बंद कमरे में शराब पिलाई। इसके बाद उसने लड़की के साथ बलात्कार किया। दुष्कर्म के बाद सीताराम ने अपने गुर्गों से कहा कि इसे घर छोड़ दो। उसके गुर्गों ने नाबालिग को धमकी दी कि वह किसी को इस घटना की जानकारी देगी तो बाबा के लोग उसे जान से मार देंगे। 

लेकिन पीड़िता ने अगले दिन यानी 29 मार्च को अपने पिता के साथ रीवा के सिविल थाने पहुंचकर आरोपी बाबा और उसके सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। रीवा ASP शिवकुमार वर्मा ने बताया कि इस मामले में  4 आरोपी बनाए गए हैं। जिसमें पहला आरोपी महंत सीताराम उर्फ समर्थ त्रिपाठी और दूसरा विनोद पांडेय हैं। पुलिस ने विनोद को गिरफ्तार कर लिया है। जो कि एक हिस्ट्रीशीटर है और हाल ही में जेल से बाहर आया है। वहीं बाबा फरार चल रहा है। 

बता दें कि सीताराम एक मशहूर कथावचाक है और वेदांती महाराज का शिष्य है। रीवा के उद्योगपतियों से लेकर मध्य प्रदेश के मंत्री-विधायक उसके शिष्य बताए जाते हैं। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, रीवा के एसपी नवनीत भसीन, मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम भी महंत सीताराम दास के भक्तों में शामिल हैं। वह व्यास-वशिष्ठ पीठाधीश्वर ब्रम्हर्षि वेदान्ती महाराज श्रीधाम अयोध्या का भतीजा है। उसके रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसके आगे-पीछे हर समय पुलिस बल मौजूद रहती है।