MP विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से शुरू, पंचायत चुनाव के मुद्दे पर हो सकता है हंगामा

कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज, शिवराज ने भाजपा विधायकों को दिया सपरिवार डिनर का आमंत्रण, खाद की कमी और आदिवासियों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी

Updated: Dec 19, 2021, 11:20 AM IST

MP विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से शुरू, पंचायत चुनाव के मुद्दे पर हो सकता है हंगामा
Photo Courtesy: Patrika

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल यानी 20 दिसंबर से शुरू हो रहा है। इस पांच दिवसीय सत्र के दौरान प्रदेश की राजनीति गर्म रहने वाला है। विधानसभा सत्र के दौरान पंचायत चुनाव में आरक्षण और रोटेशन के मुद्दे पर हंगामा देखने को मिल सकता है। सदन में सरकार को घेरने के लिए नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विधानसभा में अब तक जनजतीय कार्य विभाग से 71 सवाल पूछे गए हैं, जिनमें 50 सवालों का जवाब विभाग की ओर से दे दिया गया है। इस सत्र के दौरान सरकार द्वारा आयोजित जनजातीय सम्मेलन को लेकर हंगामे के आसार हैं। कांग्रेस इस सम्मेलन पर हुए खर्च को लेकर विधानसभा में सवाल उठाने की तैयारी में है। कांग्रेस प्रदेश में खाद की कमी, गांवों में अघोषित बिजली कटौती,  आदिवासियों पर अत्याचार, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगी।

यह भी पढ़ें: कचरे का फोटो भेजो और पैसे कमाओ, स्वच्छता के लिए ग्वालियर नगर निगम की अनोखी योजना

पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इसी बैठक में कांग्रेस पांचों दिन की अपनी रणनीति तैयार करेगी। कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि शिवराज सरकार न तो किसानों को खाद दे पा रही है और न ही बिजली। खाद के लिए किसान दुकानों के बाहर लाइन लगाकर बैठे हैं और पुलिस उनपर लाठीचार्ज कर रही है। सरकार का दावा है कि प्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं है। इसका जवाब हम सदन में देंगे।

उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक दल की बैठक में भाजपा विधायकों को परिवार सहित आने का न्योता दिया है। सीएम हाउस में देर शाम होने वाली इस बैठक के बाद डिनर रखा गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज और उनकी पत्नी भाजपा विधायकों के परिजनों के साथ डिनर करेंगे। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

शीतकालीन सत्र को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक रविवार दोपहर करीब 12 बजे विधानसभा में होगी। बैठक में सीएम शिवराज, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ समेत अन्य लोग मौजूद रहेंगे।