MP में कोरोना का कहर, भोपाल, इंदौर और उज्जैन में 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, राज्य के तीन शहरों में एक हफ्ते तक के लिए बढ़ाया लॉकडाउन, इसबार और ज्यादा होगी सख्ती

Updated: Apr 17, 2021, 05:38 PM IST

MP में कोरोना का कहर, भोपाल, इंदौर और उज्जैन में 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन
Photo Courtesy: India TV

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य के तीन प्रमुख शहरों में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। बताया जा रहा है कि इंदौर, भोपाल और उज्जैन में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है। इस हफ्ते सख्ती भी ज्यादा रहेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के बैठक में ये फैसला लिया गया है। राजधानी भोपाल स्थित स्मार्ट सिटी के कार्यालय में बैठक के बाद कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मीडिया को बताया कि इसबार पहले से ज्यादा सख्ती रहेगी। लॉकडाउन के दौरान बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

भोपाल कलेक्टर ने बताया कि केवल भोपाल से बाहर जाने वाले लोगों को सड़कों पर छूट दी जाएगी। इसके साथ ही कोविड-19 से पीड़ित या संक्रमितों के परिजनों को भी विशेष रियायत दी जाएगी। लॉकडाउन को लेकर आधिकारिक और विस्तृत गाइडलाइंस थोड़े देर में जारी कर दिए जाएंगे। 

उधर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा है कि शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को सात दिनों तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया गया है। हालांकि, इंदौर के बारे में उन्होंने बताया है कि यहां कोई अतिरिक्त सख्ती लागू नहीं कि जाएगी। यह बिल्कुल वैसा ही रहेगा जैसा कि ये सप्ताह गुजरा है। इसके पहले कल ही मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री तुलसी सिलवट ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के संकेत दिए थे। बता दें कि भोपाल और इंदौर दोनों शहरों में पांच-पांच हजार से ज्याफ एक्टिव केस हैं।