गरीब को हर मुसीबत से बचाना ही मोदी की गारंटी, नौजवानों के लिए भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे: PM

आज चारों तरफ एक ही बात सुनाई देती है। अबकी बार 400 पार। पहली बार ऐसा हुआ है, जब जनता ने खुद अपनी प्रिय सरकार की वापसी के लिए ऐसा नारा बुलंद कर दिया: पीएम नरेंद्र मोदी

Updated: Feb 29, 2024, 06:27 PM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 'विकसित भारत, विकसित मध्यप्रदेश' कार्यक्रम के तहत प्रदेश के लिए 17,500 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण और भूमिपूजन किया। भोपाल के लाल परेड मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली जुड़े। इस कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल और सीएम डॉ. मोहन यादव समेत कई मंत्री और बीजेपी पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने चुनावी भाषण भी दिया और दावा किया कि भाजपा सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला।

प्रधानमंत्री मोदी ने उज्जैन में विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का भी शुभारंभ किया। साथ ही साइबर तहसील परियोजना की भी शुरुआत की। ये कार्यक्रम एमपी के सभी विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र में हुआ। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि आज चारों तरफ एक ही बात सुनाई देती है। अबकी बार 400 पार । पहली बार ऐसा हुआ है, जब जनता ने खुद अपनी प्रिय सरकार की वापसी के लिए ऐसा नारा बुलंद कर दिया है। ये नारा बीजेपी ने नहीं, बल्कि देश की जनता जनार्दन का दिया हुआ है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मोदी की गारंटी पर देश का इतना विश्वास भाव-विभोर करने वाला है। हमारे लिए ये सिर्फ तीसरी बार सरकार बनाने का लक्ष्य है, ऐसा नहीं है। हम तीसरी बार में देश को तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने के लिए चुनाव में उतर रहे हैं। बीते 10 वर्षों में गरीब कल्याण के जो काम हुए हैं। उससे गरीब परिवारों की आय बढ़ रही है। 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर आए हैं। 10 सालों में पूरे विश्व में भारत की साख बहुत बढ़ी है। आज विश्व के देश भारत के साथ दोस्ती करना पसंद करते हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि गरीब को हर मुसीबत से बचाना ही मोदी की गारंटी है। यहां का युवा चाहता है कि एमपी देश के अग्रणी औद्योगिक राज्यों में से एक बने। मैं एमपी के नौजवानों को कहूंगा कि आपके लिए बीजेपी सरकार नए अवसर बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रख रही। आपके सपने ही मोदी का संकल्प हैं। इस दौरान उन्होंने डिंडौरी में हुए हादसे पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं उनके साथ है। जो लोग घायल है, उनके उपचार की व्यवस्था सरकार कर रही है। दुख की इस घड़ी में मैं मध्य प्रदेश के साथ हूं।