MP : कांग्रेस MLA प्रद्युम्न सिंह लोधी BJP में

BJP Politics : बीजेपी में इंट्री के पीछे उमा भारती की भूमिका, विधानसभा से इस्‍तीफा मंजूर

Publish: Jul 12, 2020 08:11 PM IST

MP :  कांग्रेस MLA प्रद्युम्न सिंह लोधी BJP में

एमपी में BJP की तोड़फोड़ की Politics जारी है। उप चुनाव के पहले एक और कांग्रेस विधायक प्रद्युम्‍न सिंह लोधी ने बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली। उनकी बीजेपी में इंट्री के पीछे पूर्व मुख्‍यमंत्री उमा भारती की भूमिका बताई जा रही है।

बीजेपी कार्यालय पहुंच कर सदस्‍यता ग्रहण करने के पहले प्रद्युम्‍न सिंह लोधी पूर्व मुख्‍यमंत्री उमा भारती के निवास पर पहुंचे। इसके बाद वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके निवास पर गए। मुख्‍यमंत्री चौहान ने प्रद्युम्न सिंह लोधी का मुँह मीठा करवाया। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे। वे उमा भारती की मौजूदगी में प्रदेश कार्यालय में बीजेपी की सदस्‍यता लेंगे। 

गौरतलब है कि मलहरा विधानसभा सीट पर 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रद्युम्न सिंह लोधी (मुन्ना भैया) ने बीजेपी की पूर्व मंत्री ललिता यादव को हराया था।

विधानसभा से इस्‍तीफा मंजूर

बीजेपी की सदस्‍यता लेने के पहले विधायक प्रद्युम्‍न सिंह लोधी ने विधानसभा के प्रोटेम स्‍पीकर रामेश्‍वर शर्मा को इस्‍तीफा सौंप दिया। प्रोटेम स्‍पीकर रामेश्‍वर शर्मा ने मीडिया को बताया कि लोधी ने उन्‍हें शनिवार को त्‍यागपत्र दिया था। इस पर शर्मा ने उन्‍हें एकदिन विचार करने का समय दिया था। लोधी ने आज फिर प्रोटेम स्‍पीकर रामेश्‍वर शर्मा से मिल कर त्‍यागपत्र दे दिया। इसे स्‍वीकार कर लिया गया है। अब एमपी में 24 नहीं 25 सीटों पर उप चुनाव होंगे।