MP By Elections: निर्दलीय विधायक केदार डावर का शिवराज सरकार को समर्थन का एलान

Kedar Singh Dawar: कांग्रेस नेता अरुण यादव के करीबी समझे जाते थे केदार सिंह डावर, 2018 का विधानसभा चुनाव निर्दलीय जीते थे

Updated: Oct 21, 2020, 04:26 PM IST

MP By Elections: निर्दलीय विधायक केदार डावर का शिवराज सरकार को समर्थन का एलान
Photo Courtesy: Naya India

भोपाल। मध्य प्रदेश के निर्दलीय विधायक केदार सिंह डावर ने राज्य की बीजेपी सरकार को समर्थन देने का एलान किया है। डावर के इस ऐलान के बाद मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है। बता दें कि डावर खरगोन जिले के भगवानपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

डावर ने बीजेपी सरकार के समर्थन का एलान सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के साथ राजधानी भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अपने क्षेत्र का विकास चाहता हूं और इसलिए मैने कमलनाथ को समर्थन दिया था लेकिन क्षेत्र में विकास कार्य न होने के कारण अब शिवराज सरकार को समर्थन दूंगा।

उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में अबतक कोई कॉलेज नहीं खुल पाया है। शिवराज सरकार ने हमें कॉलेज बनवाने का आश्वासन दिया है। डावर ने कहा कि सीएम शिवराज ने हमसे कहा है कि भगवानपुरा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। डावर के बीजेपी को समर्थन देने की खबर आने के बाद से यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही पार्टी की सदस्यता भी लेंगे। लेकिन डावर ने बीजेपी में शामिल होने की बात से साफ इनकार किया है।

और पढ़ें: सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत ने मंत्री पद से दिया इस्तीफ़ा

बता दें कि केदार सिंह डावर पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता अरुण यादव के करीबी माने जाते हैं। साल 2018 विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस से टिकट न मिलने के बाद उन्होंने निर्दलीय पर्चा भरा और जीत भी गए।