MP में निकाय चुनाव का शोर थमा, 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में वोटिंग कल

मध्य प्रदेश के 46 निकायों में हो रहे चुनाव के प्रचार का शोर थम गया है। प्रचार के आखिरी दिन रविवार को सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी। शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ ने पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे।

Updated: Sep 26, 2022, 10:10 AM IST

MP में निकाय चुनाव का शोर थमा, 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में वोटिंग कल

भोपाल। मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव का शोर आज थम चुका है। प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में कल वोट डाले जाएंगे। रविवार को प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस नेताओं ने मैराथन सभाएं कीं। प्रचार के आखिरी दिन अलग-अलग नजारे देखने को मिले।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर और झाबुआ में जनसभा को संबोधित किया। वहीं कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिले में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में सभा की। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी चुनाव प्रचार में व्यस्त दिखे।

झाबुआ जिले के थांदला में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डीएफओ को ट्रांसफर करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि, 'मुझे शिकायत मिली थी कि राशन की दुकानों में भी कोई-कोई गड़बड़ कर रहे हैं। तो मैंने जिले के खाद्य अधिकारी की छुट्टी कर दी। यह बेईमानी करने वाले, गरीब का राशन खाने वाले, गरीब को तंग करने वाले कोई भी बचेंगे नहीं।'

इसपर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि शिवराज सरकार ने कुपोषित बच्चों का राशन डकार लिया। इसकी जिम्मेदारी लेते हुए खुद की छुट्टी मुख्यमंत्री क्यों नहीं करते। छिंदवाड़ा के दमुआ, जामई, जुन्नारदेव में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां नदी नहीं होगी, वहां पर भी शिवराज पुल बनाने की घोषणा कर देंगे। 

चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद सीएम ने अलीराजपुर में दयाशंकर जोशी की दुकान ''गुरुकृपा'' पर पहुंचकर पकौड़े खाये। उन्होंने ट्वीट किया, 'अलीराजपुर में दयाशंकर जोशी जी की दुकान गुरुकृपा पर आज गया और पकौड़े खाये। अद्भुत स्वाद था। पकौड़े तो स्वादिष्ट थे ही, उनके प्यार ने उसे और भी अद्भुत बना दिया। कई वर्षों बाद मैंने इतने स्वादिष्ट पकौड़े खाये। जोशी जी को बहुत-बहुत धन्यवाद!' 

कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का अनोखा अंदाज दिखा। अलीराजपुर के जोबट में पटवारी ने व्यापारियों और आम लोगों से मुलाकात कर महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की। इस दौरान पटवारी ने एक दुकान पर पहुंचकर जलेबी भी बनाई। 

उधर छिंदवाड़ा जिले के सौंसर में वीडी शर्मा का भाषण शुरु होता इससे पहले ही मस्जिद से अजान की आवाज आने लगी। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपना भाषण रोक दिया। अजान पूरी होने के बाद वीडी शर्मा ने अपना भाषण पूरा किया। 

वीडी के इस कदम पर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने तंज कसा है। केके मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा- पहले सुधर जाते तो देश की यह दुर्दशा नहीं होती? राष्ट्रपिता,राष्ट्रसंत मोहन भागवत जी दिल्ली की मस्जिद में इमाम से मिले! फिर क्या.. आज पांडूर्णा की चुनावी सभा में वीडी शर्मा जी ने अज़ान के चलते भाषण रोक उच्च आदर्श पेश किया! दादा में सुधार (?) तो पौत्र भी..! कब तक??