महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, साइकिल से विधानसभा गए कांग्रेस विधायक

मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायकों ने की साइकिल की सवारी, पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती क़ीमतों का किया विरोध, पीसी शर्मा, जीतू पटवारी, कुणाल चौधरी समेत कई कांग्रेस नेता रहे मौजूद

Updated: Feb 22, 2021, 11:28 AM IST

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, साइकिल से विधानसभा गए कांग्रेस विधायक
Photo Courtesy: twitter/ ani

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन सोमवार को कांग्रेस ने पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ विरोध दर्ज करवाया। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, जीतू पटवारी समेत बड़ी संख्या में विधायकों ने साइकिल पर सवारी की। साइकिल पर सवार होकर विधानसभा जाने वाले कांग्रेस विधायकों में आरिफ मसूद, कुणाल चौधरी और संजय यादव भी शामिल रहे। पीसी शर्मा ने इस मौके पर एक नया नारा भी दिया -  बहुत हुई महंगाई की मार, नहीं चाहिए भाजपा सरकार। 

 

कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ता साइकिल से विधानसभा जाने से पहले भोपाल के 6 नंबर बस स्टॉप पर इकट्ठा और वहां से एक साथ साइकिल पर सवार  विधानसभा की ओऱ बढ़े। कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ शनिवार को भी दोपहर 2  बजे तक का बंद रखा था। 

महंगाई के बारे में पूर्व मंत्री और विधायक PC शर्मा का कहना है कि देश में पेट्रोल-डीजल शतक लगा रहा है। एलपीजी गैस सिलेंडर 800 रुपए के करीब पहुंच गया है। ऐसे में जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है।

मध्य प्रदेश का बजट सत्र 26 मार्च तक चलेगा। 33 दिन के सत्र में 23 बैठकें होंगी। 2 मार्च को वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सदन में बजट पेश करेंगे। विधानसभा में 11 संशोधित अधिनियमों पर भी चर्चा होनी है।