MP Election 2023: तोमर के बेटे का वीडियो वायरल, CBI-ED ने कार्रवाई क्यों नहीं की: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भी ऊर्जावान, काबिल युवा हैं, लेकिन उनके पास रोजगार नहीं है। प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो यहां के युवाओं को रोजगार देने का काम किया जाएगा।

Updated: Nov 10, 2023, 05:18 PM IST

बड़वानी। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने मध्य प्रदेश प्रवास के दूसरे दिन शुक्रवार को बड़वानी पहुंचे। यहां राजपुर में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के रिश्वतखोरी के वायरल वीडियो को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जांच एजेंसियों पर हमला बोला।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का पैसे लेने का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें करोड़ों-अरबों की डील हो रही है, लेकिन ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स किसी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। पीएम मोदी और सीएम शिवराज ने भी चुप्पी साध रखी है। आखिर तोमर के बेटे के खिलाफ ईडी कोई कार्रवाई क्यों नहीं करती।

राहुल गांधी ने बड़वानी जिले की चारों विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में सभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जहां BJP की सरकार, वहां युवा बेरोजगार हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भी ऊर्जावान, काबिल युवा हैं, लेकिन उनके पास रोजगार नहीं है। प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो यहां के युवाओं को रोजगार देने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने इससे पहले छत्तीसगढ़, हिमाचल, कर्नाटक में जो-जो वादे किए थे, उन सबको पूरा किया गया है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हमने वादा किया था किसानों का कर्ज माफ होगा। हमने 25 हजार किसानों का कर्ज माफ किया। बीजेपी को यह नहीं पचा और कांग्रेस पार्टी की सरकार को छीन लिया। उन्होंने कांग्रेस के विधायकों की चोरी की और बीजेपी की सरकार बनाई। यह चोरी की सरकार है। अपने तो कांग्रेस को जिताया था। बीजेपी और उनके बड़े-बड़े दोस्तों ने विधायकों को पैसे देकर सरकार को तोड़ा।

राहुल गांधी ने कहा कि हम आदिवासी भाइयों को आदिवासी कहते हैं, बीजेपी वाले वनवासी कहते हैं। इन शब्दों में बहुत बड़ा फर्क है। आदिवासी मतलब हिंदुस्तान की जमीन के सबसे पहले वाला असली मालिक। हम इसलिए पेसा और आदिवासी बिल लेकर आए। बीजेपी का वनवासी कहने के पीछे एक सोच है। वनवासी मतलब जंगल में रहने वाले लोग। एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें बीजेपी का नेता आदिवासी युवक पर पेशाब कर रहा था। बीजेपी के नेता को जानवर पर पेशाब करते देखा है? जानवर के साथ भी ऐसा सलूक नहीं होता जैसा ये आदिवासी से करते हैं।