MP Election: श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी भाजपा में शामिल, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

MP Election 2023: सिद्धार्थ तिवारी के अलावा गुन्नौर विधान सभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक फुंदरलाल चौधरी ने भी बीजेपी ज्वाइन की है।

Updated: Oct 18, 2023, 04:07 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले नेताओं के दलबदल का खेल जारी है। इसी क्रम में बुधवार को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ राज तिवारी बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। भोपाल में BJP कार्यालय में उन्होंने सदस्यता ली। 

दरअसल सिद्धार्थ तिवारी लंबे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। सिद्धार्थ को लेकर काफी समय से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले दिनों में वे कांग्रेस बगावत कर सकते हैं। सिद्धार्थ तिवारी त्यौंथर विधानसभा से दावेदारी कर रहे थे। कांग्रेस ने यहां से रमाशंकर सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। ऐसे में उन्होंने भाजपा ज्वाइन करने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें: MP: पत्रकारिता छोड़ दो वरना जान से मार देंगे, सीधी में भाजपा नेता ने दी पत्रकारों को धमकी

बुधवार को राजधानी भोपाल स्थित भाजपा मुख्यालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। सिद्धार्थ साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर रीवा से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, उन्हें भाजपा प्रत्याशी जनार्दन मिश्रा से हार का सामना करना पड़ा। भाजपा ज्वाइन करने के बाद अब देखना होगा की भारतीय जनता पार्टी में आने के बाद क्या उनको त्यौंथर से चुनावी मैदान में उतारती है या फिर नहीं।

सिद्धार्थ तिवारी के साथ दलित नेता औऱ गुन्नौर से कांग्रेस के पूर्व विधायक फुंदरलाल चौधरी भी आज बीजेपी में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा हम दलित समाज से आते हैं। कांग्रेस पार्टी में हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वहां हमारी कोई वहां सुनने वाला नहीं है। बीजेपी में हम काम करेंगे।