MP News: उज्जैन के खेतों में जंगली सुअरों का कहर,दो किसानों को किया लहूलुहान, हालत गंभीर

ग्रामीण इलाकों में सुअर ने दो किसानो पर हमला कर घायल कर दिया। जिसके चलते दोनों किसानो को रतलाम मेडिकल कालेज में भर्ती करना पड़ा है।

Updated: Mar 14, 2024, 01:05 PM IST

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में खेतों में काम कर रहे किसानों पर जंगली सुअर हमला कर रहे है। ग्रामीण इलाकों में सुअर ने दो किसानो पर हमला कर घायल कर दिया। जिसके चलते दोनों किसानो को रतलाम मेडिकल कालेज में भर्ती करना पड़ा है।

इस तरह के एक मामले में उज्जैन जिले के खाचरौद तहसील के गांव ऊंचाहेड़ा में खेत में काम कर रहे किसान मदन सिंह पर जंगली सुअरों ने अचानक हमला कर दिया। किसान पर जिस वक्त यह हमला हुआ, वह खेत में खजूर के खूंटे काट रहे थे। जंगली सूअर के हमले से किसान मदन सिंह ने बचने की कोशिश की और काफी देर तक संघर्ष किया। लेकिन इसके बाद भी जंगली सुअरों ने किसान को लहुलुहान कर दिया। किसान के द्वारा आवाज लगाने पर मदद के लिए पास के खेतों में काम कर रहे कुछ लोग पहुंचे, तब तक सुअर भाग चुके थे।

और पढ़े:टीकमगढ़ कलेक्ट्रेट में किसान ने खाया जहर, रो-रो कर मदद मांगती रही पत्नी

इसी तरह दूसरे मामले में किसान आकाश पिता प्रहलाद निवासी बांगरोद स्टेशन पर भी जंगली सुअरों ने खेत में काम करते समय उन पर हमला किया। इन पर भी ग्राम ऊंचाहेड़ा में ही खेत पर काम करते समय हमला किया गया। किसान द्वारा खेत में लहसुन की फसल को पानी पिलाया जा रहा था, तभी सुअरों ने हमला किया। सुअरों के हमले से घायल गंभीर दोनों किसानों को रतलाम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि कई समय से जंगली सुअरों ने आतंक मचा रखा है। ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना दी गई थी। वन विभाग ने जंगली सुअरों को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर फंदे भी लगाए हैं।