ग्वालियर में पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राज्यीय चोर, इमोशनल ब्लैकमेल कर पुलिस को भी दे डालता था गच्चा

हर बार पकड़े जाने के बाद चोर, पुलिस को आधी राशि मुहैया करा देता था और चोरी किए हुए आधे धन का इस्तेमाल अपनी जमानत कराने और अगली चोरी को अंजाम देने के लिए करता था

Updated: Apr 06, 2024, 04:52 PM IST

ग्वालियर। ग्वालियर में एक अंतर्राज्यीय चोर मध्य प्रदेश पुलिस के हत्थे चढ़ा है। यह मध्य प्रदेश के अलावा दिल्ली, मुंबई और गोवा में भी चोरी के कई वारदातों को अंजाम दे चुका है और हर बार एक तरकीब का इस्तेमाल करते हुए जेल से छूट भी जाया करता था। 

हाल ही में ग्वालियर के बिजौली थाना क्षेत्र में एक घर से आभूषणों और लाखों रुपए की चोरी हुई थी। इस मामले की पड़ताल के दौरान जितेंद्र नामक व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ा और पकड़े जाने पर उसने पुलिस को इमोशनल ब्लैकमेल भी किया। हालांकि इस बार उसका यह इमोशनल कार्ड पुलिस पर नहीं चल पाया। 

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपने दोस्त की बहन की शादी के लिए आभूषण और धन इकट्ठा कर रहा था इसीलिए उसे चोरी करने पर मजबूर होना पड़ा। एक बार के लिए पुलिस भी उसकी बातों में आ गई होती लेकिन जांच पड़ताल करने पर आरोपी की यह बात झूठी निकली। पुलिस ने उससे चुराया हुआ पूरा माल भी वापस ले लिया। 

यह भी पढ़ें : खजुराहो से नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बना रही है बीजेपी, रिटायर्ड IAS ने की चुनाव आयोग से शिकायत

हालांकि हर बार ऐसा नहीं होता था। आरोपी हर चोरी के बाद एक ऐसी तरकीब का इस्तेमाल करता था कि ना तो उसे ज्यादा दिन सलाखों के पीछे काटने पड़ते थे और ना ही उसे चोरी किया हुआ पूरा माल पुलिस को लौटना पड़ता था। 

दरअसल हर चोरी करने के बाद जब पुलिस उसे पकड़ती थी तब वह कोई भावुक कहानी सुनाकर पुलिस को इमोशनल ब्लैकमेल करता था। चोरी किए हुए माल से आधा धन वो पुलिस को लौटा देता और आधा धन उसकी गैंग के पास छोड़ देता। 

यह भी पढ़ें : MP की बाक़ी तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, प्रवीण पाठक को ग्वालियर से मिला टिकट

जेल में कैद होते ही उसके साथी उसकी जमानत करा दिया करते और फिर बचे हुए धन के साथ वह लग्जरी के साथ अपनी ज़िंदगी बिताया करता था।जेल से छूटने के बाद वह हर बार अपनी एक नई गैंग बना लेता था और इसके बाद चोरी की अगली घटना को अंजाम देता था। और यही चक्र उसकी हर वारदात के दौरान चलता रहता था।