MP: स्कूल बना स्विमिंग पूल, पढ़ाई छोड़ तैराकी सीखने लगे बच्चे, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के सिवनी में एक स्कूल बारिश के बाद स्विमिंग पूल में तब्दील हो गया, इस दौरान वहां पढ़ने आए बच्चे तैराकी सीखने लगे, यूथ कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा कि शिवराज जी के अथक प्रयासों से अब सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पूल की सुविधा उपलब्ध है

Updated: Jul 19, 2022, 06:17 PM IST

MP: स्कूल बना स्विमिंग पूल, पढ़ाई छोड़ तैराकी सीखने लगे बच्चे, वीडियो वायरल

सिवनी। मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। कई इलाकों में जल भराव के कारण बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं, जिसने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। इसी बीच सिवनी जिले से एक अजीबोगरीब कहानी सामने आई है। यहां एक स्कूल में पानी भरने के बाद पढ़ाई करने आए बच्चे तैराकी करने लगे।

मामला सिवनी जिले के कहानी गांव की है। यहां बारिश के दौरान हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में पानी जमा हो गया, जिसपर यहां पढ़ने आए छात्रों ने पढ़ाई के बाद खेलते खेलते स्कूल केम्पस में ही तैराकी करनी शुरु कर दी। इस दौरान स्कूल के ही किसी स्टाफ ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा कि, 'शिवराज जी के अथक प्रयासों से सरकारी शालाओं में अब स्विमिंग पूल की सुविधा उपलब्ध है, वीडियो सिवनी जिले से है, जहाँ एक तरफ शिवराज जी CM राइज स्कूलों का ढिंढोरा पीट रहे हैं तो दूसरी तरह यह तबाह हालात हैं। शिवराज जी शर्म कीजिए।'

बता दें कि सिवनी में दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। बारिश से बर्बादी की तस्वीरें चिंताजनक हैं। हालांकि, लोगों के लिए बारिश भले ही मुसीबत का सबब बनी हो, लेकिन स्कूली बच्चों ने उसी मुसीबत को अपना मनोरंजन बना लिया। सरकारी स्कूल की इस दयनीय स्थिति को लेकर शिवराज सरकार की चौतरफा फजीहत हो रही है।