MP: रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे कलाकार को आया हार्टअटैक, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

इवेंट खत्म होने के बाद कपड़े बदलते के दौरान मृतक के सीने में दर्द हुआ। जिसके बाद साथी उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Updated: Feb 12, 2024, 05:51 PM IST

टीकमगढ़। देशभर में पिछले कुछ वर्षों में हार्ट अटैक के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की गई है। स्थिति यह है कि पूर्णत: स्वस्थ लोग भी हार्ट अटैक की चपेट में आकर जिंदगी गंवा दे रहे हैं। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे कलाकार की हार्टअटैक आया और अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई।

मामला दिगौड़ा थाना क्षेत्र के चैनपुरा बछोड़ा गांव का है। गांव के मड़िया बाबा मंदिर में 2 से 10 फरवरी तक महायज्ञ, भागवत कथा और रामलीला का आयोजन किया गया था। 10 फरवरी की रात करीब 2 बजे रामलीला के अंतिम दिन रावण वध का मंचन हुआ।
रात करीब दो बजे रावण का किरदार निभाने वाले भोले राजा ड्रेसिंग रूम में चले गए। 

कपड़े उतारने के दौरान भोले को सीने में दर्द होने लगा। वे नीचे बैठ गए। दर्द बढ़ता गया तो उन्होंने साथी कलाकारों को आवाज लगाई। वे निजी वाहन से भोले को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना शनिवार रात की है। आयोजन समिति ने इसकी जानकारी एक दिन बाद दी। बताया गया कि रामलीला खत्म होने के अगले दिन रविवार को भंडारा था। ऐसे में कलाकार की मौत की खबर से माहौल बिगड़ सकता था, इसीलिए उनका इलाज जारी रखने की बात कह दी गई।