प्रदेश के सभी बड़े शहरों में नाइट कर्फ़्यू और वीकेंड लॉकडाउन, शनिवार और रविवार की सरकारी छुट्टी

सरकारी दफ़्तरों में तीन महीने तक वीकेंड पर छुट्टी, छिंदवाड़ा में 7 दिन और शाहजापुर में 2 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन

Updated: Apr 08, 2021, 02:16 PM IST

प्रदेश के सभी बड़े शहरों में नाइट कर्फ़्यू और वीकेंड लॉकडाउन,  शनिवार और रविवार की सरकारी छुट्टी
प्रदेश के सभी बड़े शहरों में नाइट कर्फ़्यू और वीकेंड लॉकडाउन,  शनिवार और रविवार की सरकारी छुट्टी

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई कड़े फ़ैसले लिए हैं। देर शाम हुए फ़ैसले में तय किया गया है कि प्रदेश के सभी नगरों में रात्रिकालीन कर्फ़्यू लागू रहेगा। और शुक्रवार से रविवार तक दो दिनों का  लॉकडाउन भी रहेगा। सरकार के फ़ैसले की सूची इस तरह है- 

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय आगामी तीन माह तक सप्ताह में 5 दिन (सोमवार से शुक्रवार), प्रातः 10 से  शाम 6 बजे तक लगेंगे, शनिवार रविवार शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे ।

प्रदेश के समस्त नगरीय क्षेत्रों  में कल 8 अप्रेल से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा ।

प्रदेश के समस्त जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा

सम्पूर्ण छिंदवाड़ा जिले में कल 8 अप्रैल की रात 8 बजे से आगामी 7 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा 

शाजापुर शहर में आज रात 8 बजे से अगले 2 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा ।

दरअसल इस बार कोरोना से एमपी के सभी बड़े शहर बेहाल हैं। भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। बीते चौबीस घंटे में 4000 से ज़्यादा केसेज मिले हैं। इंदौर में साढ़े आठ सौ से ज़्यादा, भोपाल में साढ़े छह सौ और जबलपुर में तीन सौ के क़रीब। 

सरकार ने सभी से अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने के लिए आग्रह किया है। हालाँकि प्रदेश में तमाम अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और इंजेक्शन आदि की क़िल्लत की खबरें लगातार सामने आ रही हैं।